मैं दबाव से बेहतर तरीके से निपट सकता हूं : अल्काराज

मैं दबाव से बेहतर तरीके से निपट सकता हूं : अल्काराज
  • अल्काराज का अब शुक्रवार को नंबर 3 वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव के साथ सेमीफाइनल मुकाबला होगा
  • अल्काराज ने बुधवार को अलेक्जेंडर ज्वेरेव पर सीधे सेटों में क्वार्टरफ़ाइनल मुकाबले में हासिल की जीत

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद गत चैंपियन कार्लोस अल्काराज ने एक साल पहले फ्लशिंग मीडोज में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के बाद से अपनी मानसिक मजबूती पर विचार किया। पिछले साल अल्काराज ने यूएस ओपन में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर पुरुषों के खेल में एक बड़े खिलाड़ी के रूप में एंट्री की। तब से वह हर टूर्नामेंट में जीत के बड़े दावेदार के रूप में देखे जाते हैं।

अल्काराज ने बुधवार को अलेक्जेंडर ज्वेरेव पर सीधे सेटों में क्वार्टरफ़ाइनल जीत के बाद कहा, "पिछले साल मैं ग्रैंड स्लैम के अपने पहले सेमीफ़ाइनल का सामना कर रहा था। अब मैं अपने चौथे सेमीफ़ाइनल का सामना कर रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं पूरी तरह से अलग हूं और समझदार हो गया हूं। मैं इस तरह के क्षणों के दबाव से बेहतर ढंग से निपट सकता हूं।"

अल्काराज का अब शुक्रवार को नंबर 3 वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव के साथ सेमीफाइनल मुकाबला होना है। इस साल इंडियन वेल्स फाइनल और विंबलडन सेमीफाइनल में दोनों जीत के साथ, अल्काराज श्रृंखला में 2-1 से आगे हैं। हालांकि मेदवेदेव एक ऐसे प्रतिद्वंद्वी हैं जिन्हें कोई भी हल्के में नहीं लेगा। अल्काराज ने स्वीकार किया कि न्यूयॉर्क में खिताब के लिए नोवाक जोकोविच का सामना करने का विचार उनके दिमाग में आया है।

विंबलडन और सिनसिनाटी फाइनल में अल्काराज और जोकोविच की सबसे हालिया लड़ाई को व्यापक रूप से वर्ष का अब तक का सर्वश्रेष्ठ मैच माना जाता है। 20 वर्षीय खिलाड़ी ने विंबलडन में पांच सेट तक चले चैंपियनशिप मैच में जोकोविच को हराया।

उनके बीच यूएस ओपन फाइनल गर्मियों का एक उपयुक्त अंत होगा जिसमें उनकी प्रतिद्वंद्विता खेल की सुर्खियों में हावी रही है। अल्काराज ने कहा, "जाहिर तौर पर यह टूर्नामेंट की शुरुआत से ज्यादा करीब है। यहां न्यूयॉर्क में नोवाक के खिलाफ फाइनल खेलना बहुत अच्छा होगा। हम दोनों के लिए सेमीफाइनल काफी कठिन है, लेकिन जाहिर तौर पर हम दोनों उस संभावित फाइनल की तलाश में हैं।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Sep 2023 11:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story