जापान ओपन: लक्ष्य सीजन के तीसरे सेमीफाइनल में; सात्विक-चिराग बाहर

जापान ओपन: लक्ष्य सीजन के तीसरे सेमीफाइनल में; सात्विक-चिराग बाहर
  • लक्ष्य सेन ने लगातार तीसरे सेमीफाइनल में प्रवेश किया
  • सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी हुई बाहर

डिजिटल डेस्क, टोक्यो (जापान)। कनाडा ओपन 2023 के विजेता लक्ष्य सेन ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर पर लगातार तीसरे सेमीफाइनल में प्रवेश किया, लेकिन भारत को एक झटका लगा, क्योंकि फॉर्म में चल रहे सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी शुक्रवार को यहां जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में हार गई।

16 जुलाई को यूएस ओपन के सेमीफाइनल में ऑल-इंग्लैंड 2023 चैंपियन ली शी फेंग से हारने वाले लक्ष्य ने कोर्ट 2 पर 47 मिनट के संघर्ष में जापान के कोकी वतनबे को जापानी राजधानी में योयोगी प्रथम जिम्नेजियम में सीधे गेम में 21-15, 21-19 से हराया।

पुरुष युगल क्वार्टर फाइनल में, तीसरी वरीयता प्राप्त सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी चीनी ताइपे के ली यांग और वांग ची-लिन से 70 मिनट के मुकाबले में तीन गेमों में 15-21, 25-23, 16-21 से हार गए। दुनिया नं. 13 लक्ष्य सेन, जिन्होंने 10 जुलाई को कनाडा ओपन जीतने के लिए फाइनल में चीन के ली शी फेंग को हराया था, ने घरेलू पसंदीदा कोकी वतनबे के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के साथ इस बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 750 इवेंट में भारतीय ध्वज को फहराया।

राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता ने दौरे पर अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और शिखर मुकाबले में जगह बनाने के लिए उनका मुकाबला थाईलैंड के कुनलावुत विटिडसर्न और इंडोनेशिया के जोनाथन कर्स्टी के बीच मैच के विजेता से होगा। भारत के अन्य पुरुष एकल खिलाड़ी एच.एस. प्रणय, जो अभी भी दौड़ में हैं, दिन के अंत में क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त और डेनमार्क के पूर्व विश्व चैंपियन विक्टर एक्सेलसन से भिड़ेंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 July 2023 3:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story