भारत-पाकिस्तान मैच दबाव पर कुंबले ने कहा, 'केन्या से हार जाओ लेकिन पाकिस्तान से नहीं'

भारत-पाकिस्तान मैच दबाव पर कुंबले ने कहा, केन्या से हार जाओ लेकिन पाकिस्तान से नहीं
  • अगले दो महीनों में कई बार देखने मिलेगा भारत-पाक मुकाबला
  • एशिया कप के बाद वर्ल्ड कप में भी खेला जाएगा महामुकाबला
  • एशिया कप में तीन बार हो सकता हैं दोनों टीमों का सामना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के महान लेग स्पिनर और पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने खुलासा किया कि उनके खेल करियर में, भारत-पाकिस्तान मैचों का प्रचार इतने उच्च स्तर पर था कि अगर टीम केन्या से हार भी जाती तो प्रशंसकों को कोई दिक्कत नहीं होती, लेकिन पाकिस्तान के ख़िलाफ़ नहीं।

भारत 2 सितंबर को कैंडी के पल्लेकेल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 50 ओवर के एशिया कप 2023 के ग्रुप चरण में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा। यदि भारत और पाकिस्तान सुपर फोर चरण में पहुंचते हैं, तो उनका कोलंबो में आमना-सामना होना तय है।

भारत और पाकिस्तान पुरुष वनडे विश्व कप के लीग चरण में 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगे। कुंबले ने बेंगलुरु में अनुभवी क्रिकेट प्रशासक अमृत माथुर द्वारा लिखे गए संस्मरण पिचसाइड के लॉन्च के दौरान कहा, "हमारे समय में, यह शब्द था 'केन्या से भी हारें लेकिन पाकिस्तान से नहीं।'

कुंबले, जो 2016 से 2017 तक भारत के मुख्य कोच भी थे, को 1999 में नई दिल्ली में खेले गए टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 74 रन देकर ऐतिहासिक 10 विकेट लेने के लिए याद किया जाता है। पाकिस्तान के खिलाफ 34 एकदिवसीय मैचों में, कुंबले ने 54 विकेट लिए हैं।

"मैं 10 विकेट लेने के बारे में सोचकर मैदान पर नहीं गया था, हालांकि यह किसी भी गेंदबाज का सपना होता है। हालांकि, पाकिस्तान के खिलाफ अगले टेस्ट मैच, कोलकाता में एशियाई टेस्ट चैंपियनशिप में, मैं एक विकेट लेने के लिए भी संघर्ष कर रहा था। उन्होंने कहा, ''यह आपके लिए क्रिकेट का खेल है।'' इस कार्यक्रम में कुंबले के अलावा भारत के पूर्व बल्लेबाज और वर्तमान एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण, साथ ही पूर्व भारतीय विकेटकीपर और 1983 वनडे विश्व कप विजेता टीम के सदस्य सैयद किरमानी मौजूद थे।

कुंबले ने अपने 18 साल के अंतर्राष्ट्रीय खेल करियर को 132 मैचों में 619 विकेट के साथ भारत के लिए टेस्ट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले और कुल मिलाकर चौथे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त किया। 271 वनडे मैचों में उन्होंने 337 विकेट लिए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Aug 2023 8:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story