मैसी 21 जुलाई को इंटर मियामी में पदार्पण करेंगे

मैसी 21 जुलाई को इंटर मियामी में पदार्पण करेंगे
Lionel Messi.(photo:Twitter)
डिजिटल डेस्क, मियामी। यूएस मेजर लीग क्लब के सह-मालिक जॉर्ज मास ने कहा कि लियोनल मैसी 21 जुलाई को मेक्सिको के क्रूज अजुल के खिलाफ लीग कप मैच में इंटर मियामी के लिए पदार्पण करेंगे। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह घोषणा मैसी की घोषणा कि वह फ्लोरिडा टीम में शामिल होने के लिए पेरिस सेंट-जर्मेन छोड़ रहे हैं, के दो सप्ताह बाद आयी है, जिसका आंशिक रूप से मालिकाना हक इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड बेकहम के पास भी है।

35 वर्षीय खिलाड़ी का पहला मैच फोर्ट लॉडरडेल के डीआरवी पीएनके स्टेडियम में खेला जाएगा, जो अपनी क्षमता बढ़ाने और सुरक्षा में सुधार के लिए पुनर्विकास कार्य के दौर से गुजर रहा है। व्यापक मीडिया रिपोटरें के अनुसार, मैसी एक और सीजन के लिए विस्तार करने के विकल्प के साथ ढाई साल के सौदे के लिए सहमत हो गए हैं। वह कथित तौर पर प्रति वर्ष 50 से 60 मिलियन अमेरिकी डॉलर कमाएंगे।

मास ने मियामी हेराल्ड से कहा, रोस्टर नियमों में बिल्कुल कोई बदलाव नहीं। इंटर मियामी की टीम में लियोनल मैसी को शामिल करने के लिए कोई भी श्रेणी या कुछ भी नहीं बदला जा रहा है। मास ने भविष्यवाणी की थी कि विश्व कप विजेता का आगमन संयुक्त राज्य अमेरिका में फुटबॉल को हमेशा के लिए बदल देगा।

मास ने कहा, मुझे लगता है कि जब हम संयुक्त राज्य अमेरिका में खेल के बारे में बात करते हैं तो मैसी के पहले और बाद के परि²श्य पर हमेशा चर्चा होगी। मेरा बहुत ²ढ़ विश्वास है कि हम उत्तरी अमेरिका और संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे बड़ी लीग बना सकते हैं। यदि सबसे बड़ी लीग नहीं, तो दुनिया की शीर्ष दो लीगों में से एक। मैं इस घोषणा की व्यापकता पर जोर नहीं दे सकता। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंटर मियामी मैसी के पूर्व बार्सिलोना और अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम के बॉस गेराडरे मार्टिनो को टीम का नया मैनेजर नियुक्त करने के लिए तैयार है।

समझा जाता है कि क्लब के प्रतिनिधि मिडफील्डर सर्जियो बुस्केट्स के साथ भी बातचीत कर रहे हैं, मैसी के पूर्व बार्सिलोना टीम के साथी जो इस महीने की शुरूआत में कैटलन क्लब छोड़ने के बाद एक मुफ्त एजेंट हैं। इस बीच, मास ने 2025 में आयोजन स्थल का उद्घाटन करने की ²ष्टि से आने वाले हफ्तों में एक नए स्टेडियम, मियामी फ्रीडम पार्क पर निर्माण कार्य शुरू करने की उम्मीद जताई।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Jun 2023 10:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story