अंबाती रायडू के बयान पर एमएसके प्रसाद ने दिया करारा जवाब, बताया क्यों नहीं हुआ था वर्ल्ड कप में चयन

अंबाती रायडू के बयान पर एमएसके प्रसाद ने दिया करारा जवाब, बताया क्यों नहीं हुआ था वर्ल्ड कप में चयन
  • रायडू ने निजी परेशानियों को बताया था कारण
  • रायडू की जगह विजय शंकर को मिला था मौका
  • एमएसके प्रसाद ने उठाया पुराने किस्से से पर्दा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायडू इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। पिछले महीने के अंत में रायडू ने गुजरात के खिलाफ आईपीएल 2023 के फाइनल में अपना आखिरी मुकाबला खेलकर क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्होंने साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप में चयन ना होने को लेकर एक बयान दिया था और बीसीसीआई सेलेक्टर्स के साथ पुरानी परेशानियों को इसका कारण बताया था। अब उनके इस बयान पर उस समय के चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने करारा जवाब दिया है।

प्रसाद ने रायडू को दिया करारा जवाब

एमएसके प्रसाद ने टाइम्स नाउ से बातचीत करते हुए कहा कि, "हम सभी जानते हैं कि चयन समिति में पांच चयनकर्ता और एक कप्तान होता है। क्या किसी एक व्यक्ति का निर्णय होता है या यह एक सामूहिक निर्णय है जो लिया जाता है? यदि कोई व्यक्ति अकेले फैसला ले सकता है तो आपको पांच चयनकर्ताओं की आवश्यकता ही क्यों है। कोई भी निर्णय चयन समिति के सभी सदस्यों की सहमति से होता है। इसलिए यह एक सामूहिक निर्णय है, व्यक्तिगत निर्णय नहीं। मैं कुछ सुझाव दे सकता हूं लेकिन किसी और को उसे स्वीकार करना होगा। एक समिति में कोई व्यक्तिगत निर्णय मान्य नहीं होता।"

प्रसाद ने उठाया पुराने किस्से से पर्दा

बीसीसीआई के पूर्व चीफ सेलेक्टर ने रायडू द्वारा बताए गए पुरानी परेशानियों से भी पर्दा उठाया। उन्होंने कहा कि, "मैं वास्तव में, आपको सच बताऊंगा। 2005 में कुछ भी नहीं हुआ। बिल्कुल कोई मतभेद नहीं हैं। देखिए, वह कहते हैं कि उन्हें मेरी कप्तानी की शैली पसंद नहीं है। जो उचित है, आप निश्चित रूप से अपनी अलग सोच रख सकते हैं। आप जानते हैं कि मैं हर चीज को लेकर सख्त हूं। मैं रेजीमेंट में सख्त हूं, फिटनेस में सख्त हूं और हर चीज में सख्त हूं। हो सकता है कि उन्हें मेरा रूटीन पसंद नहीं आया होगा जो कि ठीक है।"

रायडू ने निजी परेशानियों को बताया था कारण

क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के बाद रायडू ने एक तेलुगु न्यूज चैनल पर वनडे वर्ल्ड कप 2019 में सेलेक्ट ना होने के कारण का खुलासा किया था। उन्होंने चयन समिति के सदस्यों के साथ अपनी पुरानी परेशानियों को इसका कारण बताते हुए कहा था कि, "करियर के शुरुआती दौर में जब मैं चयन समिति के कुछ लोगों के साथ खेल रहा था, तो उनके साथ मेरी कुछ परेशानियां थी। जो शायद वर्ल्ड कप 2019 में टीम से बाहर होने के कारणों में से एक हो सकता है।"

रायडू की जगह शंकर को मिला था मौका

बता दें कि, साल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल होने के बाद अंबाती रायडू ने लगातार दो आईपीएल सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम में वापसी की थी। रायडू ने आईपीएल की तरह इंटरनेशनल क्रिकेट में भी दमदार प्रदर्शन कर टॉप-3 के बाद चौथे नंबर के बल्लेबाज की भारतीय टीम की खोज को खत्म कर दिया था। इंग्लैंड की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2019 से पहले तक बतौर बल्लेबाज रायडू चौथे नंबर की पोजिशन के प्रमुख दावेदार थे। लेकिन चयन समिति ने बिना कोई कारण बताए वर्ल्ड कप की टीम में रायडू की जगह अचानक ही विजय शंकर को शामिल कर लिया था। जिससे नाराज होकर रायडू ने क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया था।

Created On :   15 Jun 2023 1:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story