मरे पेट की चोट के कारण कैनेडियन ओपन से हटे

मरे पेट की चोट के कारण कैनेडियन ओपन से हटे
  • 16वें राउंड के मुकाबले से पहले हटे मरे
  • करियर में सातवीं बार वॉकओवर दिया है

डिजिटल डेस्क, टोरंटो (कनाडा)। तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन एंडी मरे पेट की चोट के कारण यानिक सिनर के खिलाफ 16वें राउंड के मुकाबले से पहले कैनेडियन ओपन से हट गए हैं। लोरेंजो सोनेगो और मैक्स परसेल के खिलाफ अपनी शुरुआती जीत के दौरान कोर्ट पर लगभग पांच घंटे बिताने के बाद, मरे को सिनर का सामना करना था, लेकिन वह हट गए।

मरे ने स्टेडियम की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, "मेरे पेट (मांसपेशियों) में समस्या है इसलिए दुर्भाग्य से मैं आज शाम नहीं खेल पाऊंगा। मुझे वास्तव में खेद है।" उन्होंने कहा, "मुझे ऐसा लगता है जैसे मैंने आपको निराश किया है। मैं अपने करियर में शायद ही कभी इस स्थिति में रहा हूं और मुझे बहुत बुरा लग रहा है।"

मरे ने अपने लंबे करियर में सातवीं बार वॉकओवर दिया है। कनाडा में एटीपी मास्टर्स 1000 (2009, 2010, 2015) में तीन बार का चैंपियन, 36 वर्षीय खिलाड़ी विशेष रूप से परेशान थे क्योंकि यह टोरंटो में उसकी आखिरी उपस्थिति हो सकती है। वह 2015 में खिताब जीतने के बाद इस प्रतियोगिता में अपना पहला क्वार्टर फाइनल और 2016 में पेरिस खिताब जीतने के बाद अपना पहला मास्टर्स क्वार्टर फाइनल चाह रहे थे।

मरे ने वर्षों से समर्थन के लिए कनाडाई प्रशंसकों को धन्यवाद देने से पहले कहा, "मुझे नहीं पता, यह यहां खेलने का मेरा आखिरी मौका भी हो सकता है। इसलिए इस तरह से समापन करना बकवास लगता है।" कोर्ट छोड़ने से पहले उन्होंने ऑटोग्राफ देने के लिए भी समय लिया। 36 वर्षीय मरे इस सप्ताह अपनी दो जीत के साथ एटीपी लाइव रैंकिंग में चार पायदान ऊपर 36वें नंबर पर हैं - 2018 के बाद से उनका उच्चतम अंक - और सिनसिनाटी और यूएस ओपन के सामने रहते शीघ्र स्वस्थ होने की उम्मीद है।

उन्होंने याद करते हुए कहा, "पिछले साल विंबलडन से पहले स्टटगार्ट में मेरे साथ भी ऐसी ही समस्या हुई थी, जिसके कारण मुझे क्वींस क्लब टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। मैं विंबलडन खेलने में सक्षम था। मुझे फिर से अच्छा महसूस करने में लगभग 10-12 दिन लग गए।"

उन्होंने कहा, "यह उतना बुरा नहीं है, लेकिन जाहिर तौर पर खतरा यह है कि अगर आप प्रतिस्पर्धा करते हैं और खेलते हैं तो आप इसे और भी खराब कर सकते हैं। मुझे यह देखना होगा कि आने वाले दिनों में यह कैसे विकसित होता है और उम्मीद है कि कुछ दिनों में बेहतर महसूस होगा।" वॉकओवर के सौजन्य से, सिनर शुक्रवार के क्वार्टर फाइनल में गाएल मोंफिल्स का सामना करने के लिए आगे बढ़े और एटीपी लाइव रेस टू तूरिन में आंद्रेई रुब्लेव से आगे पांचवें स्थान पर पहुंच गए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Aug 2023 4:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story