comScore

एडीएचएम 2019 में चैरिटी से जुटाए गए 6.50 करोड़ रुपये

October 16th, 2019 20:00 IST
 एडीएचएम 2019 में चैरिटी से जुटाए गए 6.50 करोड़ रुपये

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली ने एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन (एडीएचएम) के 15वें संस्करण से पहले समाजाकि कार्यो के लिए आयोजित फंड रेजिंग इनिशिएटिव में दिल खोलकर दान दिया। पहले चरण में कुल 6.50 करोड़ रुपये जुटाए गए। यह जानकारी एक विज्ञप्ति में दी गई है।

एक बयान में कहा गया है कि दुनिया के प्रीमियर एआईआईएफ गोल्ड लेबल हाफ मैराथन का आयोजन 20 अक्टूबर को राष्ट्रीय राजधानी में होना है। बयान में दावा किया गया है कि यह इवेंट आज देश में चैरिटी का सबसे बड़ा स्पोर्टिंग प्लेटफार्म बन गया है।

बयान में कहा गया है कि इंडिया केयर्स द्वारा चलाए जा रहे मैराथन के मानवहित अभियान ने शानदार विकास देखा है। इस इवेंट ने अपनी शुरुआत से लेकर आज तक 300 से अधिक सीएसओ/एनजीओ की मदद से अब तक कुल 70 करोड़ रुपये चैरिटी के तौर पर जुटाए हैं। इंडिया केयर्स जून से रेस डे तक चैरिटी फंड जुटाने में लगी है। इस रकम से समाज के विभिन्न वर्गो में हजारों लोगों के मदद मिलेगी।

इस साल मैराथन के 2019 संस्करण के लिए 105 सिविल सोसाइटी आर्गनाइजेशन (सीएसओ/एनजीओ) इस प्लेटफार्म की मदद से अपने कामों को लेकर लोगों के अंदर जागरूकता फैलाने में लगे हैं। 62 कम्पनियों ने इसके लिए 98 टीमें, 52 केयर चैम्पियंस, 9 मिलेनियल चैम्पियंस और छह यूथ केयर टीम ने 386 आई केयर फंडरेजर्स के साथ मिलकर कुल 6.50 करोड़ रुपये चैरिटी के तौर पर जुटाए।

बयान के मुताबिक, बीते संस्करण से जुटाई गई चैरिटी राशि से कुल 86,281 लोगों की जिंदगी पर सकारात्मक असर पड़ा है।

इंडिया केयर्स के चेयरपर्सन ने कहा, इस साल कुछ जानी मानी हस्तियां चैरिटी रेज करने के लिए हमारे साथ आई हैं। इनके आगे आने के कारण 21-के और 10-के रनर्स की संख्या दोगुनी हो गई है और 40 से अधिक युवा फंडरेजर हमारे साथ आए हैं। एडीएचएम के माध्यम से हमारा समाज तेजी से लोगों का हितकारी होता जा रहा है।

प्रोकैम इंटरनेशनल के संयुक्त प्रबंधन निदेशक विवेक सिंह ने कहा, हर साल हम नए सामाजिक मुद्दों को अपनी सूची में शामिल करते हैं। हमें यह देखकर अत्यंत खुशी होती है कि लोग काफी दयाभाव से आगे आते हैं और मैराथन के माध्यम से इन सामाजिक सरोकारों के लिए दान देते हैं।

फंड रेजिंग का काम रेस डे के बाद 30 अक्टूबर तक जारी रहेगा।

कमेंट करें
F7KNP