• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • A terrible accident happened during the match in Commonwealth, spectators had to be removed from the stadium in view of security

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022: कॉमनवेल्थ में मैच के दौरान हुआ हादसा, सुरक्षा के मद्देनजर दर्शकों को निकालना पड़ा स्टेडियम से बाहर

August 5th, 2022

हाईलाइट

  • आयोजकों पर व्यवस्था को लेकर उठे सवाल

डिजिटल डेस्क,बर्मिंघम। इंग्लैंड के बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आयोजन हो रहा है। खेलों के इस मेगा इवेंट में दुनिया के 72 देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। दर्शक भी अपने-अपने देशों की खिलाड़ियों का समर्थन करने बड़ी मात्रा में स्टेडियम में आ रहे हैं। इसी बीच कॉमनवेल्थ के 9वें दिन एक भयावह हादसा देखने को मिला। दरअसल, कोवेंट्री एरिना में भारत के दीपक पुनिया और न्यूजीलैंड के मैथ्यू आक्सन हैम के बीच चल रहे फ्रीस्टाइल कुश्ती मैच के दौरान एक स्पीकर छत से गिर गया।

दरअसल, मैच के पहले सेशन में केवल पांच मुकाबले ही हो पाए थे तभी एक स्पीकर, जो घोषणा को रिले करने के लिए इस्तेमाल किया जाता था, एक मैट अध्यक्ष के पास गिर गया। इसके बाद आयोजकों ने मैच देखने आए प्रशंसकों से एरीना खाली करने को कहा। हादसे के बाद सेशन को फिर से 12 बजकर 45 मिनट पर शुरु करने का फैसला किया गया। बता दें कि इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर लोग आयोजकों पर सही व्यवस्था न करने पर निशाना साध रहे हैं साथ ही घटना को शर्मनाक बता रहे हैं। हादसे के बाद एक कोच ने कहा, सभी सुरक्षित हैं और वो इस घटना की दोबारा जांच करा रहे हैं। 

बीच में रोका गया मैच, दर्शक ने ट्वीट कर साझा की जानकारी

खेल के बीच में स्पीकर गिरने के बाद जब खेल को बीच में रोककर दर्शकों को सुरक्षा के मद्देनजर एरिना से बाहर निकाला गया, तब उन्हीं दर्शकों में से एक दर्शक ने अपने ट्विटर से जानकारी साझा करते हुए लिखा, किसी को पता है कि हमें कोवेंट्री एरिना से क्यों बारह निकाला गया है?

उनके इस ट्वीट का जवाब देते हुए एक और ट्विटर यूजर ने लिखा, जाहिर तौर पर छत से कुछ हिस्से गिरकर एक कर्मचारी से टकरा गए थे। मैच अब दोपहर 1 बजकर 45 तक शुरु नहीं हो पा रहा है। 

 

इस बीच यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने अपने टविटर अकाउंट से जानकारी शेयर करते हुए कहा, कुश्ती का मैच एक घंटे तक शुरु हो जाएगा। मैच को लोकल टाइम के मुताबिक, 12 बजकर 15 मिनट पर शुरु कर दिया जाएगा। मैच में आए व्यवधान के लिए हम प्रशंसकों से माफी मांगते हैं। 

 

बता दें कि इससे पहले भी एक और हादसा कॉमनवेल्थ के तीसरे दिन भी घट चुका है। दरअसल, इवेंट की 15 किलोमीटर स्क्रैच साइक्लिंग इंवेंट में इंग्लैंड और कनाडा के साइकल सवार बेलेंस बिगड़ने की वजह से साइक्लिंग ट्रैक छोड़कर दर्शक एरिया में घुस गए थे। जिसके कारण स्टेडियम के एक हिस्से में भगदड़ मच गई थी। हालांकि इस घटना में किसी दर्शक को चोट नहीं आई थी। बाकि साइकिल सवार खिलाड़ियों को चोट आने की वजह हॉस्पिटल ले जाना पड़ा था। 

खबरें और भी हैं...