comScore

एसीसी बैठक : एशिया कप के संभावित स्थलों पर हुई चर्चा, अंतिम फैसला नही

June 10th, 2020 09:40 IST
एसीसी बैठक : एशिया कप के संभावित स्थलों पर हुई चर्चा, अंतिम फैसला नही

हाईलाइट

  • एसीसी बैठक : एशिया कप के संभावित स्थलों पर हुई चर्चा, अंतिम फैसला नही

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एशिया क्रिकेट परिसंघ (एसीसी) के कार्यकारी बोर्ड ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की और इस बैठक में भारत की प्रतिनिधित्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने किया। बैठक में इस साल होने वाले एशिया कप के भविष्य पर चर्चा की गई, हालांकि अंतिम फैसला नहीं लिया गया और तय किया गया कि आने वाले समय में कोरोनावायरस को देखते हुए इस पर फैसला लिया जाएगा।

एसीसी ने अपने बयान में कहा, इस बैठक में अहम मुद्दे एसीसी के इवेंट्स थे। बोर्ड ने खासकर एशिया कप-2020 को लेकर चर्चा की। कोविड-19 के प्रभाव और स्थिति को देखते हुए संभावित जगहों पर चर्चा की गई और यह तय किया गया कि अंतिम फैसला आने वाले समय में लिया जाएगा।

बयान के मुताबिक, बोर्ड ने साथ ही चीन के हांगझोऊ में होने वाले एशियाई खेलों में एसीसी की हिस्सेदारी को लेकर भी चर्चा की। बोर्ड ने एसीसी द्वारा की गई पहल को लेकर संतुष्टि जताई। इस बैठक की अध्यक्षता नजमुल हसन ने की और पहली बार इसमें सौरव गांगुली और जय शाह ने हिस्सा लिया।

इससे पहले, बीसीसीआई ने कहा था कि कोरोनावायरस को देखते हुए एशिया कप का सितंबर में होना मुश्किल लग रहा है। इसके अलावा आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप को लेकर भी काले बादल मंडरा रहे हैं।

कमेंट करें
JTKvg
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।