वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद BCCI ने लिया बड़ा फैसला, टीम इंडिया के अब एक नहीं होंगे दो-दो कप्तान, इस फॉर्मूले पर करेंगे काम!

वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद BCCI ने लिया बड़ा फैसला, टीम इंडिया के अब एक नहीं होंगे दो-दो कप्तान, इस फॉर्मूले पर करेंगे काम!
टीम इंडिया के दो कप्तान वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद BCCI ने लिया बड़ा फैसला, टीम इंडिया के अब एक नहीं होंगे दो-दो कप्तान, इस फॉर्मूले पर करेंगे काम!
हाईलाइट
  • व्हाइट बॉल फॉर्मेट्स में दो अलग-अलग कप्तानों की नियुक्ति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में हाल ही में खत्म हुए टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम सेमीफाइनल मुकाबले में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। भारतीय टीम की इस हार के बाद से कप्तान रोहित शर्मा पर ढेरों सवाल उठने लगे हैं। जिसकी वजह से बीसीसीआई कड़े फैसले लेते हुए व्हाइट बॉल फॉर्मेट्स में दो अलग-अलग कप्तानों की नियुक्ति पर विचार कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई इस नई योजना को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में अपना सकती है। 

नए साल में मिलेगा नया कप्तान 

रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के एक वरिष्ट अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से बात करते हुए कहा कि, "इसकी पुष्टि करना जल्दबाजी होगी लेकिन हां हम इस बात पर विचार कर रहे हैं कि वनडे और टी20 टीम के लिए अलग-अलग कप्तान नियुक्त करना सही रहेगा या नहीं। ऐसा होने पर यह एक खिलाड़ी का वर्कलोड कम हो सकता है। हमें टी20 के लिए नए दृष्टिकोण की आवश्यकता है और साथ ही 2023 में भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप को ध्यान में रखते हुए निरंतरता की आवश्यकता है। यह योजना जनवरी से शुरू हो सकती है। हम बैठकर अंतिम निर्णय लेंगे।"

इसके अलावा अधिकारी ने यह भी कहा कि "यह कप्तानी खोने के बारे में नहीं है। यह रोहित के भविष्य और वर्कलोड को कम करने के बारे में है। देखिए ये लोग जवान नहीं हो रहे हैं, हमें लगता है कि टी20 टीम के लिए नए दृष्टिकोण और युवा जोश की जरूरत है।"

वर्ल्ड कप हार के बाद लिए जाएंगे कड़े फैसले 

इसके अलावा रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि बीसीसीआई वर्ल्ड कप में हार के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ और सीनियर्स खिलाड़ियों के साथ मीटिंग करने वाली है। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि, "हम उन्हें बैठक के लिए बुला रहे हैं। सेमीफाइनल में जो कुछ हुआ उससे हम अचंभित हैं, जाहिर तौर पर बदलाव की जरूरत है। लेकिन उनका पक्ष सुने बिना कोई फैसला नहीं लिया जाएगा। रोहित, राहुल, विराट के इनपुट लिए जाएंगे और भारतीय टी20 टीम के लिए भविष्य की रणनीति तय की जाएगी।" 

गौरतलब है कि, बीसीसीआई इस वर्ल्ड कप हार के बाद कड़े फैसले ले सकती है और कई बड़े खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की औसतन आयु सभी टीमों से अधिक 30.6 वर्ष थी। ऐसा माना जा रहा है कि, दिनेश कार्तिक (37), रविचंद्रन अश्विन (36) का यह आखिरी वर्ल्ड कप था। साथ ही रोहित शर्मा (35), मोहम्मद शमी (32) और भुवनेश्वर कुमार (32) के टी-20 करियर पर भी बड़े फैसले लिए जा सकते है। 

 

Created On :   15 Nov 2022 8:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story