अक्षर ने शानदार गेंदबाजी कर जडेजा की कमी पूरी की : कोच मैकडोनाल्ड

Akshar made up for Jadejas absence by bowling brilliantly: Coach McDonald
अक्षर ने शानदार गेंदबाजी कर जडेजा की कमी पूरी की : कोच मैकडोनाल्ड
क्रिकेट अक्षर ने शानदार गेंदबाजी कर जडेजा की कमी पूरी की : कोच मैकडोनाल्ड
हाईलाइट
  • श्रृंखला में
  • ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ने डेथ ओवरों में गेंद से संघर्ष किया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। जब रवींद्र जडेजा को दाहिने घुटने की सर्जरी के कारण अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए चयन से बाहर कर दिया गया था, तो कई लोगों ने महसूस किया था कि भारत गेंदबाजी विभाग में ऑलराउंडर और शानदार फिल्डर की कमी को मिस करेगा। लेकिन रविवार को 2-1 से हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की टी20 सीरीज जीत में अक्षर पटेल ने जडेजा की कमी महसूस नहीं होने दी।

हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की श्रृंखला में, अलग-अलग गति के अलावा सही लाइन और लेंथ की मदद से पटेल ने 6.3 की इकॉनमी से आठ विकेट लिए, जिससे उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज पुरस्कार से नवाजा गया। रविवार को, ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड इस बात से हैरान रह गए थे कि कैसे भारत ने जडेजा की अनुपस्थिति से निपटने के लिए अक्षर पटेल का सहारा लिया, जिन्होंने पूरी श्रृंखला में मेहमानों को अपनी फिरकी से बहुत परेशान किया।

मैकडॉनल्ड ने कहा, विशेष रूप से अक्षर पटेल के लिए एक शानदार श्रृंखला थी। जडेजा के ना होने के साथ, सभी ने सोचा कि यह भारत के लिए थोड़ी कमजोरी बन सकती है। लेकिन अक्षर ने उनकी कमी महूसस नहीं होने दी। हमने बीच में स्पिन के साथ संघर्ष किया और रात में विकेट थोड़ा तेज हो गया। इससे इनकार नहीं किया जा सकता है और कुल का बचाव करना कठिन हो गया।

श्रृंखला में, ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ने डेथ ओवरों में गेंद से संघर्ष किया। रविवार को, सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने शानदार पारियां खेलीं, जिसके बाद हार्दिक पांड्या ने 187 रनों का पीछा किया। मेहमान टीम का गेंदबाजी आक्रमण चोटिल मिशेल स्टार्क को छोड़कर अंतिम पांच ओवरों में किसी ने बेहतर गेंदबाजी नहीं की। जोश हेजलवुड और पैट कमिंस श्रृंखला के दौरान डेथ ओवरों में ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, जिससे मैकडॉनल्ड को लगता है कि स्टार्क की वापसी से उनकी डेथ ओवरों की स्थिति बेहतर हो सकती है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Sep 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story