अल्काराज और शापोवालोव ने पहले दौर की जीत को बरकरार रखा

Alkaraz and Shapovalov retain first round victories
अल्काराज और शापोवालोव ने पहले दौर की जीत को बरकरार रखा
ऑस्ट्रेलियन ओपन अल्काराज और शापोवालोव ने पहले दौर की जीत को बरकरार रखा
हाईलाइट
  • अलकराज ने 2021 सीजन की शुरुआत टॉप-150 के अंदर की थी।

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी और पिछले साल के यूएस ओपन क्वार्टर फाइनलिस्ट कार्लोस अल्काराज ने ग्रैंड स्लैम सीड के रूप में अपनी जीत को बरकरार रखा। दुनिया के 31वें नंबर के खिलाड़ी ने सोमवार को यहां ऑस्ट्रेलियन ओपन में चिली के क्वालीफायर एलेजांडो टैबिलो को 6-2, 6-2, 6-3 से हराकर जीत दर्ज की।

अल्काराज ने मैच के बाद कहा, मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। मुझे उम्मीद नहीं थी कि यह पहला मैच मेरे लिए वास्तव में अच्छा होगा। मैंने सीजन का पहला मैच शानदार खेला। मैं खुद से अपेक्षा करता हूं कि अगले दौर में भी जीत मिलेगी।

अल्कराज ने अपने खेल की जीत का सिलसिला जारी रखा। स्पैनियार्ड ने अपने शुरुआती दौर के खेल की आक्रामकता को बनाए रखा। अल्कराज को मैच में सिर्फ एक ब्रेक प्वाइंट का सामना करना पड़ा।अल्कराज ने कहा, मुझे लगता है कि साल के अधिकांश टूर्नामेंट हार्ड कोर्ट पर होते हैं, इसलिए आपको इसके लिए तैयार रहना होगा।

अल्कराज ने जीत के साथ नए वर्ष में प्रवेश किया। उन्होंने अपना पहला एटीपी खिताब (उमाग) जीता और पहली बार एटीपी के शीर्ष -40 में प्रवेश किया। अलकराज ने 2021 सीजन की शुरुआत टॉप-150 के अंदर की थी।

इस सीजन में, उनके लक्ष्यों में शीर्ष-15 में पहुंचना और निट्टो एटीपी फाइनल में खेलना शामिल है।उन्होंने कहा, यह मेरे लिए वास्तव में एक अच्छा लक्ष्य है, लेकिन थोड़ा कठिन भी है।

ऑस्ट्रेलियन ओपन ड्रॉ के शीर्ष क्वार्टर में अब दुनिया के नंबर 1 नोवाक जोकोविच टूर्नामेंट में भाग नहीं ले रहे हैं। अल्कारज सर्बिया के दुसान लाजोविक से भिड़ेंगे, जिन्होंने हंगरी के मार्टन फुस्कोविक्स को 6-3, 4-6, 6-1, 6-7 से हराया।

कनाडा को एटीपी कप जीतने में मदद करने के एक पखवाड़े से भी कम समय में, डेनिस शापोवालोव क्रोएशिया के लास्लो जेरे के खिलाफ पहले दौर के मैच में जीत गए।कनाडा का अगला मुकाबला दक्षिण कोरिया के सूनवू क्वोन से है, जिन्होंने डेनमार्क के होल्गर रूण को 3-6, 6-4, 3-6, 6-3, 6-2 हराया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   17 Jan 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story