दैनिक भास्कर हिंदी: छींटाकशी पर बोले एम्ब्रोस, यह वेस्टइंडीज का तरीका नहीं था

May 27th, 2020

हाईलाइट

  • छींटाकशी पर बोले एम्ब्रोस, यह वेस्टइंडीज का तरीका नहीं था

डिजिटल डेस्क, लंदन। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे और उनका कहना है कि अगर आप गेंद को 90 मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से डाल सकते हो तो अपने मुंह से कुछ भी कहने की जरूरत नहीं है। एम्ब्रोस ने कहा कि उनके अंदर स्वाभाविक आक्रामकता थी और उन्हें एंडी रोबटर्स ने इसे कबूल करना सिखाया था।

एम्ब्रोस ने स्काई स्पोर्ट्स के पोडकास्ट पर कहा, एंडी के पास काफी सारा ज्ञान था। वह तेज गेंदबाजी के बारे में जानते थे और उसे समझते थे। उन्होंने कहा, एक बात जो उन्होंने मुझे बताई थी कि हमेशा आक्रामक रहो। हमेशा बल्लेबाज पर हावी रहो। यह बात मेरे दिमाग में बैठ गई।

दाएं हाथ के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, मुझे नहीं लगता कि आप गेंदबाजों को आक्रामकता सिखा सकते हो- यह आप लोगों के बीच में हो सकती है। अगर गेंदबाज में नहीं है तो आप कोशिश जरूर कर सकते हो, हो सकता है कि यह काम न करे। मेरे लिए यह काम किया क्योंकि मैं खेलने के समय स्वाभाविक तौर पर आक्रामक हूं। यह मेरे अंदर अपने आप आती है।

उन्होंने कहा, हमने कभी छींटाकशी या बल्लेबाजों को कुछ कहने पर विश्वास नहीं किया क्योंकि हमारा यह मानना है कि आप जो करते हो उसमें अच्छे हो तो आप क्रिकेट गेंद को बात करने दो। इस घातक गेंदबाज ने कहा, अगर आप लगातार छींटाकशी कर रहे हो तो आप शायद अच्छे नहीं हो। यह वेस्टइंडीज का तरीका नहीं है, गेंद को 90 मीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आना काफी है।