राष्ट्रमंडल भारोत्तोलन चैंपियनशिप 2022 में स्वर्ण जीतने का अच्छा मौका

Ann Maria MT says Good chance to win gold at Commonwealth Weightlifting Championships 2022
राष्ट्रमंडल भारोत्तोलन चैंपियनशिप 2022 में स्वर्ण जीतने का अच्छा मौका
एन मारिया एमटी राष्ट्रमंडल भारोत्तोलन चैंपियनशिप 2022 में स्वर्ण जीतने का अच्छा मौका
हाईलाइट
  • कहा-मेरा सबसे बड़ा सपना भारत के लिए पदक जीतना है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मार्च में भुवनेश्वर में राष्ट्रीय भारोत्तोलन चैम्पियनशिप में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ने वाली एन मारिया एमटी राष्ट्रमंडल भारोत्तोलन चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने और स्वर्ण पदक जीतने पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं।

एन मारिया एमटी ने कहा, मेरा सबसे बड़ा सपना भारत के लिए पदक जीतना है। मुझे पटियाला में भारतीय शिविर में प्रशिक्षण के लिए चुना गया है। मुझे यह अवसर राष्ट्रीय भारोत्तोलन चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने के बाद मिला है। वहां एथलीटों को राष्ट्रमंडल भारोत्तोलन चैंपियनशिप के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है। मेरे पास प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने और स्वर्ण पदक जीतने का अच्छा मौका है।

केरल की भारोत्तोलक ने आगामी खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 में भाग लेने के लिए उत्साह व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, केआईयूजी एक बहुत बड़ा मंच है। मैंने भुवनेश्वर में पिछले केआईयूजी में स्वर्ण पदक जीता था। इससे एथलीटों को अपने करियर में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। मैं प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। दूसरी अच्छी बात यह है कि टूर्नामेंट यहां बेंगलुरू में हो रहा है। इसलिए यह मेरे लिए घरेलू मैदान जैसा महसूस होगा।

एन मारिया ने कहा, मेरी मां चाहती थीं कि मैं अपना वजन कम करूं, इसलिए मुझे जिम जाना शुरू करने के लिए कहा। मुझे उस जिम में भारोत्तोलन के रूप पेश किया गया था और इस तरह से खेल में मेरी यात्रा शुरू हुई।

उन्होंने आगे कहा, मैंने पहले पावरलिफ्टिंग में भाग लिया। मैंने अपनी पहली पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता, जहां मैंने अपने जिले त्रिशूर का प्रतिनिधित्व किया। फिर मैंने एक राज्य भारोत्तोलन प्रतियोगिता में भाग लिया और मैंने एक रजत जीता। मैं ध्यान केंद्रित करती रहती हूं। प्रत्येक अभ्यास सत्र के साथ मेरी तकनीक में सुधार करना जारी रहता है।

एन मारिया 24 अप्रैल से 3 मई 2022 तक बेंगलुरु में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में लगभग 190 विश्वविद्यालयों के 4,500 से अधिक प्रतिभागियों के साथ एक्शन में दिखाई देंगी।

(आईएएनएस)

Created On :   14 April 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story