एशिया कप 2018: प्रेस कॉन्फ्रेंस में साथ बैठे भारत-पाकिस्तान, जानिए क्या कहा रोहित शर्मा ने

asia cup 2018 india vs pakistan match rohit sharma and sarfraz ahmed press conference
एशिया कप 2018: प्रेस कॉन्फ्रेंस में साथ बैठे भारत-पाकिस्तान, जानिए क्या कहा रोहित शर्मा ने
एशिया कप 2018: प्रेस कॉन्फ्रेंस में साथ बैठे भारत-पाकिस्तान, जानिए क्या कहा रोहित शर्मा ने
हाईलाइट
  • इसके पूर्व संध्या पर सभी टीमों का एक ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया गया।
  • भारत
  • पाकिस्तान
  • श्रीलंका
  • बांग्लादेश
  • अफगानिस्तान और हांगकांग के कप्तानों ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लिया।
  • शनिवार से एशिया के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट एशिया कप का आगाज होगा।

डिजिटल डेस्क, दुबई। शनिवार से एशिया के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट एशिया कप का आगाज होगा। इसकी पूर्व संध्या पर सभी टीमों की एक ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और हांगकांग के कप्तानों ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लिया। कॉन्फ्रेंस में एशिया कप के लिए भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे रोहित शर्मा ने कहा कि वर्ल्डकप में अभी काफी देर है। इसलिए टीम को फिलहाल एक समय में एक मैच पर ही फोकस करना चाहिए।

पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच के बारे में पूछे जाने पर रोहित शर्मा ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ खेलना हमेशा रोमांचक होता है। रोहित ने कहा, "पाकिस्तान एक अच्छी टीम है। उन्होंने पिछले कुछ समय से बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह एक शानदार मैच होगा।"

वर्ल्डकप की तैयारियों को लेकर पूछे गए सवाल पर इस 31 वर्षीय ओपनर ने कहा, "मुझे लगता है कि टीम इंडिया का ध्यान सिर्फ इस टूर्नामेंट पर है। वर्ल्डकप में अभी काफी देर है। सभी टीमें यहां जीतने आई हैं। हमें या बाकी सभी टीमों को इसके बाद कई टूर्नामेंट खेलना है। इसलिए इस टूर्नामेंट को जीतने पर ज्यादा ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए। साथ ही सभी खिलाड़ी भी अच्छा परफर्मेंस देना चाहेंगे, ताकि वर्ल्डकप के अंतिम 11 में अपनी जगह पक्की कर सकें।"

दुबई के मौसम के बारे में पूछे जाने पर रोहित ने कहा कि "मौसम निश्चित रूप से सुखद नहीं है। हम कुछ समय पहले ही दुबई आना चाहते थे, जिससे कि हमें यहां ढ़लने के लिए थोड़ और समय मिल जाता।" वहीं दूसरी टीमों के बारे में रोहित ने कहा कि सभी टीमें अच्छी हैं। "यह एक शानदार टूर्नामेंट होने वाला है। यहां सभी टूर्नामेंट जीतने के लिए आए हैं। मुझे उम्मीद है कि टीम इंडिया टूर्नामेंट जीतने में कामयाब होगी।"

दूसरी तरफ पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने एशिया कप को सभी टीमों के लिए एक बड़ा मौका बताया। टूर्नामेंट में टीम के गेम प्लान पर सरफराज ने कहा कि उनकी टीम भी "वन मैच एट ए टाइम" वाले कॉन्सेप्ट पर चलेगी। वहीं श्रीलंका-बांग्लादेश के कप्तान क्रमश: एंजेलो मैथ्यूज और मशर्फे मोर्ताजा ने रोहित और सरफराज से सहमति जताई है। जबकि अफगानिस्तान और हांगकांग के कप्तान ने कहा कि भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ खेलना उनके लिए सौभाग्य की बात है। 

इस बार एशिया कप टूर्नामेंट में छह टीमें भाग लेंगी। इसमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, श्रीलंका और हांगकांग की टीमें शामिल हैं। इन छह टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप A में इंडिया, पाकिस्तान और हांगकांग जैसी टीमें शामिल हैं। जबकि ग्रुप B में बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान को रखा गया है। 

बता दें कि पिछली बार एशिया कप 2016 एक्सपेरिमेंट के तौर पर टी-20 फॉर्मेट में खेला गया था। मगर इस बार यह अपने पुराने रूप में फिर से आ गया है। मतलब कि इस बार सभी टीमें 50-50 ओवर के फॉर्मेट (ODI) में ही आपस में टकराएंगी। भारत का पहला मुकाबला 18 सितंबर को हांगकांग के साथ होगा। वहीं एक दिन बाद यानि 19 सितंबर को भारतीय टीम पाकिस्तान से भिड़ेगी।

Created On :   14 Sep 2018 4:06 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story