comScore

ATP world tour finals: नडाल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे, मेदवेदेव को हराया

ATP world tour finals: नडाल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे, मेदवेदेव को हराया

हाईलाइट

  • नडाल ने डेनिल मेदवेदेव को 6-7 (3-7), 6-3, 7-6 (7-4) से हराया
  • नडाल का टूर्नामेंट में अगला मैच स्टेफानोस सितसिपास से होगा

डिजिटल डेस्क, लंदन। स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने बुधवार को एटीपी फाइनल्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। नडाल ने मैच प्वाइंट बचाकर और दो सर्विस ब्रेक करने के बाद रूस के डेनिल मेदवेदेव को 6-7 (3-7), 6-3, 7-6 (7-4) से हराया। अब नडाल का टूर्नामेंट में अगला मैच स्टेफानोस सितसिपास से होगा।

नडाल आखिरी सेट में 5-1 से पीछे थे, लेकिन उन्होंने सातवें गेम में मैच प्वाइंट बचाया और फिर स्कोर 5-3 किया। इसके बाद तीन ब्रेक प्वाइंट बचा नडाल ने स्कोर 5-4 किया और फिर यहां से रूस के खिलाड़ी नडाल का मुकाबला नहीं कर पाए। मैच इसके बाद टाई ब्रेकर में आ गया और फिर वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी ने जीत हासिल की।

इससे पहले, पहले सेट में रूस के खिलाड़ी ने दमदार खेल दिखाया। पहला सेट भी टाई ब्रेकर में गया। यहां भी मेदवेदेव 6-3 से आगे थे। यहां नडाल नेट पर गेंद को मार बैठे और पहला सेट रूस के खिलाड़ी के नाम गया। इसके बाद नडाल ने दमदार वापसी करते हुए अगले दो सेटों में जीत हासिल कर मैच अपने नाम किया।

वहीं ग्रीस से युवा टेनिस खिलाड़ी स्टीफानोस सितसिपास ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पहली बार इस टूर्नामेंट में खेल रहे सितसिपास ने मौजूदा विजेता एलेक्जेंडर ज्वेरेव को मात दे अंतिम-4 में जगह बनाई। सितसिपास ने ज्वेरेव को 6-3, 6-2 से हराया। 21 साल के सितसिपास इस टूर्नामेंट में खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा, मैंने सभी कुछ सही किया और एक बार फिर कोर्ट पर सिर्फ मैं नहीं था बल्कि उत्साह से लबरेज लोगों का समूह था जो मेरा समर्थन कर रहे थे।

कमेंट करें
rHSIX