comScore

AusOpen: डोमिनिक थीम पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे, एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराया


हाईलाइट

  • डोमिनिक थीम ने सेमीफाइनल मैच में ज्वेरेव को 3-6, 6-4, 7(7)-6(3), 7(7)-6(4) से मात दी
  • थीम का सामना टूर्नामेंट के फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच से होगा

डिजिटल डेस्क। ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने शुक्रवार को साल के पहले ग्रैंड स्लेम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। थीम पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे हैं। थीम ने मेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल मैच में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 3-6, 6-4, 7(7)-6(3), 7(7)-6(4) से मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। अब थीम का सामना टूर्नामेंट के फाइनल में वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच से होगा। 

सेमीफाइनल में जोकोविच ने फेडरर को हराया था
जोकोविच ने गुरुवार को मेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-3 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को 7(7)-6(1), 6-4, 6-3 से मात देकर टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। इसी के साथ जोकोविच 8वीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे। जोकोविच ने अब तक 7 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता है। उन्होंने 2019 में स्पेन के राफेल नडाल को ही हराकर यह खिताब जीता था। वहीं फेडरर ने 2018 में टूर्नामेंट का खिताब जीता था।

थीम ने क्वार्टरफाइनल में राफेल नडाल को मात दी थी
इससे पहले बुधवार को थीम ने मेंस सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल में स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल को 7(7)-6(3), 7(7)-6(4), 4-6, 7(8)-6(6) से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। थीम पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे। मेंस सिंगल्स के अन्य क्वार्टरफाइनल में ज्वेरेव ने स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका को 1-6, 6-3, 6-4, 6-2 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। ज्वेरेव पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे। वहीं उन्होंने पहली बार किसी ग्रैंड स्लेम के सेमीफाइनल में जगह बनाई। 

कमेंट करें
ugjoZ