दैनिक भास्कर हिंदी: Australian open: सेरेना-कीज ने अगले दौर में किया प्रवेश

January 15th, 2019

हाईलाइट

  • दूसरे दौर में सेरेना का सामना कनाडा की इयुजीनी बुचार्ड से होगा
  • सेरेना ने पहले दौर के मुकाबले में टाटजाना मारिया को 6-0, 6-2 से हराया

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। अमेरिका की स्टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स और मेडिसन कीज ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। पहले दौर के महिला एकल वर्ग के मुकाबले में मंगलवार को सेरेना ने जर्मनी की टाटजाना मारिया को मात देकर अगले दौर में अपनी जगह पक्की की है। वहीं कीज ने ऑस्ट्रेलिया की डेसटानी अरावा को हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया है। 

सेरेना ने 49 मिनट तक चले मुकाबले में मारिया को 6-0, 6-2 से हराया। अब दूसरे दौर में उनका सामना कनाडा की इयुजीनी बुचार्ड से होगा। 37 साल की सेरेना ने अब तक 23 ग्रैंडस्लैम जीते हैं। अब उनकी नजर ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर मार्ग्रेट कोर्ट के सर्वाधिक 24 ग्रैंडस्लैम के रिकॉर्ड की बराबरी करने पर है। सेरेना ने मैच जीतने के बाद कहा, पिछले साल जब मैं यहां आई थी तो गर्भवती थी। उस वक्त की कई सारी खूबसूरत यादें मेरे पास है।

बुचार्ड ने पहले दौर के मैच में चीन की शुई पेंग को 6-2, 6-1 से हराया है। वहीं कीज ने अरावा के खिलाफ 6-2, 6-2 से जीत हासिल की। अब दूसरे दौर में उनका सामना अनास्तासिया पोटापोवा से होगा। पोटापोवा ने पहले दौर के मैच में फ्रांस की पाउलिने पारमिनटेर को 6-4, 6-7(7-5) से हराया था। 

इसके अलावा स्पेन की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी गार्बिने मुगुरुजा ने चीन की शेईशेई झेंग को 6-2, 6-3 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया है। अगले दौर में मुगुरुजा ग्रेट का मुकाबला ब्रिटेन की योहाना कोंटा से होगा। कोंटा ने ऑस्ट्रेलिया की अजिला टॉमजानलोविक को 7-6(7-4), 6-2, 7-6(10-7) से मात देकर दूसरे दौर में जगह बनाई। 

खबरें और भी हैं...