हांगकांग ओपन के क्वाटर फाइनल में पहुंचे श्रीकांत, सिंधु फिर बाहर

Badminton: Srikanth in quarter-finals, Sindhu again out
हांगकांग ओपन के क्वाटर फाइनल में पहुंचे श्रीकांत, सिंधु फिर बाहर
हांगकांग ओपन के क्वाटर फाइनल में पहुंचे श्रीकांत, सिंधु फिर बाहर

डिजिटल डेस्क, हांगकांग। भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत हांगकांग ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए जबकि पीवी सिंधु, एचएस प्रणॉय और पारुपल्ली कश्यप को हार का सामना करना पड़ा।

पहले दौर में वॉकओवर पाने वाले पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 श्रीकांत ने अपने दूसरे दौर के मुकाबले में गुरुवार को हमवतन सौरभ वर्मा को हराकर क्वार्टर फाइनल में कदम रखा। श्रीकांत ने 59 मिनट तक चले तीन गेमों के संघर्षपूर्ण मुकाबले में सौरभ को 21-11, 15-21, 21-19 से मात दी।

इस जीत के साथ ही वर्ल्ड नंबर-13 श्रीकांत ने वर्ल्ड नंबर-38 सौरभ के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-0 का कर लिया है। श्रीकांत और सौरभ के बीच 2013 के बाद से यह पहली भिड़ंत थी। श्रीकांत ने 2013 में फ्रेंच ओपन में सौरभ को शिकस्त दी थी।

क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत के सामने ओलंपिक चैंपियन और दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी चीन के चेन लोंग की चुनौती होगी, जिनके खिलाफ श्रीकांत का 1-6 का करियर रिकॉर्ड है।

महिला एकल में सिंधु एक बार फिर निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई। छठी सीड सिंधु को करियर के पिछले 11 मुकाबलों में पहली बार थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुं गफन के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा।

वर्ल्ड नंबर-18 बुसानन ने विश्व चैंपियन सिंधु को तीन गेमों तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-18, 11-21, 21-16 से मात दी। थाई खिलाड़ी ने सिंधु को एक घंटे नौ मिनट में पराजित करके क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की, जहां अब उनके सामने दूसरी सीड जापान की अकाने यामागुची की चुनौती होगी।

पुरुष एकल के अन्य मुकाबले में प्रणॉय को अपने दूसरे दौर के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। छठी सीड इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टली ने 38 मिनट तक चले मुकाबले में प्रणॉय को 21-12, 21-19 से पराजित किया।

वहीं, वर्ल्ड नंबर 25 कश्यप को दूसरी सीड चीनी ताइपे के चोउ तिएन चेन के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी चेन ने कश्यप को 21-12, 23-21, 21-10 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इस जीत के साथ ही चेन ने कश्यप के खिलाफ अपना करियर रिकार्ड 4-2 का कर लिया है।

मिश्रित युगल में सात्विसाइराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी भी हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई। चौथी सीड जापान के युता वातानाबे और एरिसा हिगाशिनो की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 42 मिनट में 21-19, 21-12 से शिकस्त दी।

 

Created On :   14 Nov 2019 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story