comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

बलबीर सिंह सीनियर अभी भी वेंटीलेटर पर, हालत स्थिर

May 16th, 2020 18:30 IST
 बलबीर सिंह सीनियर अभी भी वेंटीलेटर पर, हालत स्थिर

हाईलाइट

  • बलबीर सिंह सीनियर अभी भी वेंटीलेटर पर, हालत स्थिर

चंडीगढ़, 16 मई (आईएएनएस)। पिछले सप्ताह से मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती भारत के पूर्व हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह अभी भी वेंटीलेटर पर हैं। उन्होंने हालांकि गुरुवार के बाद से दोबारा दिला का दौरा नहीं पड़ा है और उनकी हालत भी स्थिर है।

उनके नाती कबीर ने शनिवार को एक बयान में कहा, पिछली बार के बाद से अब तक कोई और दिल का दौरा नहीं पड़ा है। उनकी स्थिति स्थिर है, लेकिन वो वेंटीलेटर पर ही हैं। अभी तक उन्हें होश नहीं आया है।

कबीर ने बताया कि डॉक्टर लगातार उनकी स्थित को देख रहे हैं और जैसे ही उनकी हालत में कोई बदलाव होगा तो इस बारे में बयान जारी कर दिया जाएगा।

बलबीर सिंह को गुरुवार से तीन बार दिल का दौरा पड़ चुका है। उन्हें आठ मई को तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उनका कोविड-19 टेस्ट निगेटिव निकला।

बलबीर को जुलाई 2019 में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी उनसे मिलने पहुंचे थे।

बलबीर लंदन ओलम्पिक-1948, हेलसिंकी ओलम्पिक-1952 और मेलबर्न ओलम्पिक-1956 में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। 1952 ओलम्पिक खेलों के स्वर्ण पदक के मैच में बलबीर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ पांच गोल किए थे और भारत को 6-1 से जीत दिलाई थी।

बलबीर विश्व कप-1971 में कांस्य और विश्व कप-1975 जीतने वाली भारतीय टीम के मुख्य कोच थे।

कमेंट करें
noUGu