दैनिक भास्कर हिंदी: बांग्लादेश ने श्रीलंका को 137 रन से हराया, तमीम ने एक हाथ से बल्लेबाजी कर जीता दिल

September 16th, 2018

हाईलाइट

  • एशिया कप 2018 के ग्रुप बी के पहले मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 137 रनों से हरा दिया।
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 49.3 ओवरों में 261 रन बनाए।
  • टार्गेट का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 35.2 ओवर में 124 रन ही बना सकी।

डिजिटल डेस्क, दुबई। एशिया कप 2018 के ग्रुप बी के पहले मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 137 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 49.3 ओवरों में 261 रन बनाए। टार्गेट का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 35.2 ओवर में 124 रन ही बना सकी। वहीं इस मैच में बांग्लादेशी ओपनर तमीम इकबाल ने चोट के बावजूद एक हाथ से बल्लेबाजी करते हुए सबका दिल जीत लिया। उन्होंने आखिरी विकेट के लिए मुशफिकुर रहीम के साथ 32 रनों की भागीदारी की। इसकी बदौलत उनकी टीम 261 के स्कोर तक पहुंची। मुशफिकुर रहीम (144) को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच मिला।

बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। हालांकि बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके दो रनों पर ही दो विकेट गिर गए। लसिथ मलिंगा ने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर लिटन दास (0) को आउट किया तो वहीं अगली ही गेंद पर शाकिब अल हसन को खाता खोले बगैर पवेलियन की राह दिखाई। इसी बीच तमीम इकबाल को सुरंगा लकमल की गेंद पर चोट लगी और वह मैदान से बाहर चले गए। मुश्किल परिस्थितियों से जूझ रही बांग्लादेश की टीम को मोहम्मद मिथुन (63) और मुशफिकुर रहीम (144) ने संभाला। जिसकी बदौलत बांग्लादेश की टीम ने 49.3 ओवरो में 261 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से लसिथ मलिंगा ने 10 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट झटके। धनंजय डी सिल्वा को दो विकेट मिले। सुरंगा लकमल, अमिला अपोंसो और थिसारा परेरा को एक-एक विकेट मिला।

262 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत भी खराब रही और कुशल मेंडिस बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गए। इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहा और पूरी टीम 35.2 ओवर में 124 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा रन दिलरुवान परेरा ने बनाए। उन्होंने 44 गेंगों में 2 छक्कों की मदद से 29 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से कप्तान मशरफे मुर्तजा, मुस्तफिजुर रहमान और मेहदी हसन ने 2-2 विकेट झटके। शकिब अल हसन, रूबल हुसैन और मोसादेक हुसैन को 1-1 विकेट मिला।

टीम के स्टार ओपनर तमीम इकबाल कलाई में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बांग्लादेशी पारी के दूसरे ओवर में सुरंगा लकमल की एक गेंद को पुल करने के प्रयास में एक गेंद तमीम की बाएं हाथ की सबसे छोटी उंगली से जा टकराई। इसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए। उन्होंने 3 गेंदों पर 2 रन बनाए थे। बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां स्कैन में पता चला कि उनकी सबसे छोटी उंगली (कनिष्का) में फ्रैक्चर है। हालांकि सब हैरान रह गए जब 47वें ओवर में नौवां विकेट गिरने के बाद वह दोबारा क्रीज पर उतरे। उनकी उंगलियां ग्लब से बाहर आई हुईं थीं।   
 

खबरें और भी हैं...