टीम इंडिया के इंग्लैंड से कैरिबियन दौरे के लिए बीसीसीआई ने खर्च किए 3.5 करोड़ रुपये : रिपोर्ट

टीम इंडिया के इंग्लैंड से कैरिबियन दौरे के लिए बीसीसीआई ने खर्च किए 3.5 करोड़ रुपये : रिपोर्ट
क्रिकेट टीम इंडिया के इंग्लैंड से कैरिबियन दौरे के लिए बीसीसीआई ने खर्च किए 3.5 करोड़ रुपये : रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के अच्छे दौरे के बाद भारतीय क्रिकेट टीम सफेद गेंद की सीरीज के लिए कैरिबियन दौरे के लिए रवाना हुई और बीसीसीआई ने उनकी यात्रा पर लगभग 3.5 करोड़ रुपये खर्च किए। इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम वनडे मैच 17 जुलाई को समाप्त हुआ, जिसके बाद आराम करने वाले खिलाड़ी लौट गए। हालांकि, वेस्टइंडीज की यात्रा करने वाले खिलाड़ी एक चार्टर्ड विमान से गए। नतीजतन, बीसीसीआई ने मैनचेस्टर से पोर्ट ऑफ स्पेन की उड़ान पर एक मोटी रकम खर्च की, टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में यह कहा गया है।

टीम 22 जुलाई से कैरेबियन में तीन वनडे मैच खेलेगी, जिसके बाद 29 जुलाई से पांच टी20 मैच खेले जाएंगे। नियमित कप्तान रोहित शर्मा, पंत और पांड्या टी20 के लिए टीम में वापसी करेंगे, जबकि कोहली, बुमराह और चहल को इसके लिए भी आराम दिया गया है।

सूत्र के अुनसार, बीसीसीआई ने चार्टर्ड फ्लाइट पर 3.5 करोड़ रुपये खर्च किए, जिससे टीम इंडिया मंगलवार दोपहर मैनचेस्टर से पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद और टोबैगो की राजधानी) में रात 11.30 बजे पहुंची। टीम के लिए चार्टर्ड फ्लाइट बुक करने का कारण कोविड-19 नहीं था। एक वाणिज्यिक उड़ान पर इतने सारे टिकट बुक करना मुश्किल है। भारतीय टीम में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ सहित 16 खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के सदस्य शामिल हैं।

सूत्र के अनुसार, एक वाणिज्यिक विमान के बजाय एक चार्टर्ड विमान बुक किया गया। ऐसा करना दुनिया के शीर्ष फुटबॉल क्लबों के लिए आम हो चुका है। बुधवार को त्रिनिदाद पहुंचने पर शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम इंडिया को शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज के लिए तैयारी करनी पड़ी, क्योंकि बारिश ने उन्हें बाहर ट्रेनिंग करने से रोक दिया था। बीसीसीआई ने गुरुवार को इनडोर नेट्स पर एक वीडियो रिपोर्ट ट्वीट की, क्योंकि बारिश के कारण अंतिम अभ्यास सत्र को रद्द करना पड़ा था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 July 2022 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story