व्यस्त क्रिकेट शेड्यूल को लेकर क्रिकेट प्रशासकों पर भड़के बेन स्टोक्स, कहा - हम क्रिकेटर्स कोई कार नहीं हैं, जो पेट्रोल डलाएं और बस खेलने लग जाएं

व्यस्त क्रिकेट शेड्यूल को लेकर क्रिकेट प्रशासकों पर भड़के बेन स्टोक्स, कहा - हम क्रिकेटर्स कोई कार नहीं हैं, जो पेट्रोल डलाएं और बस खेलने लग जाएं
बिजी शेड्यूल पर बेन स्टोक्स का तंज व्यस्त क्रिकेट शेड्यूल को लेकर क्रिकेट प्रशासकों पर भड़के बेन स्टोक्स, कहा - हम क्रिकेटर्स कोई कार नहीं हैं, जो पेट्रोल डलाएं और बस खेलने लग जाएं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड को विश्वविजेता बनाने वाले दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में से एक बेन स्टोक्स ने क्रिकेट के बिजी शेड्यूल को लेकर क्रिकेट प्रशासकों पर निशाना साधा है। स्टोक्स ने अपने ताजा बयान में कहा है कि, क्रिकेटर कोई कार नहीं हैं, जो पेट्रोल डलवाएं और जहां चाहे खेलने चले जाएं। बता दें कि इंग्लैंड का यह स्टार खिलाड़ी वनडे क्रिकेट से सन्यास ले चुका है। उन्होंने अपना अंतिम मैच में मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। माना जा रहा है कि स्टोक्स ने बिजी शेड्यूल के चलते ही रिटायरमेंट का फैसला लिया। 

 
रिटायमेंट के फैसले पर बोले स्टोक्स 

 

वनडे क्रिकेट से सन्यास लेने के अपने फैसले पर बोलते हुए स्टोक्स ने कहा,  "यह कभी भी आसान नहीं होने वाला था और अब जब मैं टेस्ट टीम का कप्तान बन गया हूं और जितना क्रिकेट हमें आने वाले समय में खेलना है, उसे देखते हुए यह बिल्कुल संभव नजर नहीं आ रहा था। मुझे अपने शरीर का भी ध्यान रखना है क्योंकि मैं जितना ज्यादा हो सके अपनी टीम के लिए क्रिकेट खेलना चाहता हूं।"

"हम क्रिकेटर्स कोई कार नहीं, जो पेट्रोल डलाएं और बस खेलने लग जाएं"

बेन स्टोक्स ने अपने अंतिम वनडे के बाद टेस्ट मैच स्पेशल से बात करते हुए कहा कि, आज के समय में इतना ज्यादा क्रिकेट खेला जा रहा है कि, लगातार खेलना बहुत ही कठिन होता जा रहा है। उन्होंने कहा,  "हम क्रिकेटर्स कोई कार नहीं हैं, आप हमारे अंदर पेट्रोल नहीं भर सकते हैं। यह सब हम पर ही आता जाता है और फिर इसका प्रभाव हमें ही झेलना होता है। शेड्यूल बहुत बिजी है और आप बहुत सारे खिलाड़ियों से कह रहे हैं कि जब वह अपनी टीम के लिए मैदान पर उतरें तो अपना 100 फीसदी दें।"

इंग्लैंड के लिए खेलना चाहते हैं 150 टेस्ट

बेन स्टोक्स ने टेस्ट टीम के अपने साथी खिलाड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन का उदाहरण देते हुए कहा, "मैं देख सकता हूं कि ब्रॉड और एंडरसन कहां पहुंचे हैं, जबसे उन्होंने वाइट बॉल क्रिकेट खेलना बंद किया है। मैं इंग्लैंड के लिए 140-150 टेस्ट मैच खेलना चाहता हूं। टी20 क्रिकेट में आपको तीन-चार ओवर ही फेंकने होते हैं। उम्मीद करता हूं कि जब मैं 35-36 साल का होऊंगा तो मुझे अपने इस फैसले पर गर्व हो।"

बता दें कि, अपने आखिरी वनडे मैच में स्टोक्स कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और 5 रन बनाकर आउट हो गए, साथ ही गेंदबाजी करते हुए भी उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी।  


 

 

Created On :   20 July 2022 3:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story