दैनिक भास्कर हिंदी: मारपीट करना पड़ा स्टोक्स को भारी, अब वनडे सीरीज से भी 'आउट'

January 1st, 2018

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। ब्रिस्टल में शराब पीकर मारपीट करने के मामले में टीम से बाहर चल रहे बेन स्टोक्स पहले एशेज सीरीज से बाहर थे। अब बताया जा रहा है कि स्टोक्स 14 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। इस बात की जानकारी खुद इंग्लैंड क्रिकेट ने ट्वीट कर दी।

टीम में जगह, लेकिन खेलने पर सस्पेंस खत्म

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेन स्टोक्स को 16 मेंबर्स वाली टीम में शामिल किया गया था, लेकिन ब्रिस्टल केस में कोई फैसला नहीं आना के कारण उन्हें बाहर रखा गया है। बताया जा रहा है कि ब्रिस्टल केस की सुनवाई अभी भी चल रही है और अभी तक इसका कोई नतीजा नहीं निकला है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 14 जनवरी से वनडे सीरीज शुरू हो रही है और अभी तक बेन स्टोक्स को क्लीन चिट नहीं मिली है।

 

 

स्टोक्स की जगह डेविड मलान हुए शामिल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रिस्टल केस में फैसला नहीं आने पर बेन स्टोक्स टीम से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह डेविड मलान को शामिल किया गया है। डेविड ने एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी बैटिंग की है और पर्थ में उन्होंने अपने करियर की पहली सेंचुरी भी लगाई। इसके अलावा डेविड वनडे मैचों में भी अच्छा खेलते हैं। पिछले साल ही डेविड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैच में 44 बॉलों में 78 रन बनाए थे।


क्या है ब्रिस्टल केस? 

दरअसल, सितंबर में ब्रिस्टल में एक होटल के बाहर एक शख्स के साथ मारपीट का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में नशे में मारपीट करने का आरोपी बेन स्टोक्स को बनाया गया था। स्टोक्स के अलावा एलेक्स हेल्स को भी आरोपी बनाया गया था, क्योंकि मारपीट के वक्त एलेक्स भी स्टोक्स के साथ मौजूद थे। इसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अगले आदेश तक बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स पर बैन लगा दिया था। इसके अलावा स्टोक्स को इसी बैन के कारण एशेज सीरीज से भी बाहर रहना पड़ा था। बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स का ये वीडियो ब्रिस्टल के नाइट क्लब के बाहर का है। ये भी कहा जा रहा था कि जिस वक्त स्टोक्स ने सड़क पर झगड़ा और मारपीट की उस दौरान वो नशे में थे।

कब से है इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज? 

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज 14 जनवरी से शुरू हो रही है, जो 28 जनवरी तक चलेगी। इस सीरीज का पहला मैच 14 जनवरी को मेलबर्न में, दूसरा मैच 19 जनवरी को ब्रिस्बेन, तीसरा मैच 21 जनवरी को सिडनी और चौथा मैच 26 जनवरी को एडिलेड में खेला जाएगा। सीरीज का आखिरी और पांचवा मैच 28 जनवरी को पर्थ में खेला जाएगा।