मध्यप्रदेश को रणजी चैंपियन बनाने वाले चंद्रकांत अब शाहरुख की टीम को दिलाएंगे आईपीएल का खिताब, ब्रैंडन मैकुलम की जगह बने टीम के हेड कोच

Chandrakant, who made Madhya Pradesh Ranji champion, will now give IPL title to Shahrukhs team
मध्यप्रदेश को रणजी चैंपियन बनाने वाले चंद्रकांत अब शाहरुख की टीम को दिलाएंगे आईपीएल का खिताब, ब्रैंडन मैकुलम की जगह बने टीम के हेड कोच
केकेआर से जुड़ा मध्यप्रदेश का दिग्गज मध्यप्रदेश को रणजी चैंपियन बनाने वाले चंद्रकांत अब शाहरुख की टीम को दिलाएंगे आईपीएल का खिताब, ब्रैंडन मैकुलम की जगह बने टीम के हेड कोच
हाईलाइट
  • 60 वर्षीय चंद्रकांत पंडित ने भारत के लिए पांच टेस्ट और 36 एकदिवसीय मैच खेलें हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल फ्रेंचाइजी केकेआर (कोलकाता नाइट राइडर्स) ने आईपीएल के अगले सीजन के लिए चंद्रकांत पंडित को अपना हेड कोच बनाया है। बता दें कि चंद्रकांत कई डोमेस्टिक टीमें के हेड कोच रह चुके हैं और हाल ही में उनकी कोचिंग में मध्यप्रदेश ने पहली बार रणजी पर कब्जा कर इतिहास रचा था। वह केकेआर में ब्रैंडन मैकुलम की जगह लेंगे। मैकुलम ने आईपीएल के पिछले सीजन के बाद से ही टीम के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था। गौरतलब है कि 2014  के बाद से ही आईपीएल न जीत पाने वाली केकेआर को चंद्रकांत से बहुत उम्मीदें हैं।  

यह मेरे लिए बड़े सौभाग्य की बात - चंद्रकांत पंडित 

खुद को मिली इस बड़ी जिम्मेदारी पर बात करते हुए चंद्रकांत पंडित ने कहा कि ""यह जिम्मेदारी दिए जाने के लिए यह एक बड़ा सम्मान और सौभाग्य की बात है। जो नाइट राइडर्स से जुड़े रहे हैं मैंने खिलाड़ियों और अन्य लोगों से पारिवारिक संस्कृति के बारे में साथ ही सफलता की परंपरा जो बनाई गई है उसके बारे में सुना है।" 

डोमेस्टिक क्रिकेट के इस दिग्गज ने कहा,  ""मैं सहयोगी स्टाफ और सेट अप का हिस्सा रहे खिलाड़ियों की गुणवत्ता को लेकर उत्साहित हूं और मैं पूरी विनम्रता और सकारात्मक उम्मीदों के साथ इस अवसर को देख रहा हूं।"

वहीं केकेआर फ्रेंचाइजी के सीईओ वेंकी मैसूर ने चंद्रकांत पंडित के टीम से जुड़ने पर कहा, ""हम बहुत उत्साहित हैं कि चंदू हमारी यात्रा के अगले चरण में हमारा नेतृत्व करने के लिए नाइट राइडर्स परिवार में शामिल हो रहे हैं। वह जो करता है उसके प्रति उसकी गहरी प्रतिबद्धता और घरेलू क्रिकेट में सफलता का उसका ट्रैक रिकॉर्ड सभी के सामने है। हम अपने कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ उनकी साझेदारी की उम्मीद कर रहे हैं, जो एक रोमांचक होने की उम्मीद है।""

पहले सहायक कोच बनने के केकेआर के ऑफर को ठुकरा चुके हैं पंडित 

चंद्रकांत पंडित को इससे पहले केकेआर की तरफ से सहायक कोच बनने का ऑफर दिया गया था जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था। न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में पंडित ने कहा था कि आईपीएल के शुरुआती सीजनों के दौरान उनकी केकेआर के मालिकों के साथ मीटिंग हुई थी जिसमें उन्हें टीम के सहायक कोच बनने का ऑफर दिया गया था। तब उन्होंने शाहरुख की टीम के ऑफर को यह कहते हुए ठुकरा दिया था वो सहयोगी कोच के रुप में शामिल होने के इच्छुक नहीं हैं। 

बता दें कि 60 वर्षीय चंद्रकांत पंडित ने भारत के लिए पांच टेस्ट और 36 एकदिवसीय मैच खेलें हैं। इसके अलावा उन्होंने मुंबई को तीन बार, विदर्भ को दो बार और मध्यप्रदेश को एक बार रणजी ट्रॉफी जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 
 

Created On :   17 Aug 2022 1:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story