कॉमनवेल्थ गेम्स 2022: सीडब्ल्यूजी 2022 : बजरंग पुनिया ने आक्रामक अंदाज के साथ जीता स्वर्ण पदक

August 6th, 2022

हाईलाइट

  • पुनिया ने चार साल पहले गोल्ड कोस्ट में स्वर्ण पदक जीता था

डिजिटल डेस्क, बमिर्ंघम। पूर्व एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों के विजेता बजरंग पुनिया ने शुक्रवार को फाइनल में कनाडा के लछलन मैकनील को 9-2 से हराकर बमिर्ंघम 2022 में पुरुषों की फ्रीस्टाइल 65 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पुनिया ने चार साल पहले गोल्ड कोस्ट में स्वर्ण पदक जीता था। वे आक्रामक इरादों के साथ मैदान पर उतरे और अपने युवा कनाडाई प्रतिद्वंद्वी को ज्यादा मौके नहीं दिए।

कैनेडियन पहले चरण में थोड़ा बहुत रक्षात्मक था लेकिन दूसरे चरण की शुरूआत में एक अच्छा आक्रमण शुरू किया और मार्जिन को 2-4 से कम कर दिया। लेकिन पुनिया, अपने डिवीजन में विश्व नंबर 1, ने फिर से अंतर को बड़ा करने के लिए दो एक-लेग टेकडाउन को प्रभावित किया। उसे एक और अंक मिला जब उसने अपने प्रतिद्वंद्वी को एक और एक-पैर की पकड़ के साथ मुकाबला क्षेत्र से बाहर कर दिया।

कुछ सेकंड शेष रहने के साथ, 27 वर्षीय भारतीय ने 9-2 से जीत हासिल करने के लिए एक और टेक डाउन के साथ मुकाबला समाप्त किया और आधिकारिक तरीके से स्वर्ण पदक का दावा किया। पुनिया ने अपनी जीत के बाद कहा, मैं यहां अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। मैं यहां स्वर्ण पदक जीतने आया था और मैंने यह कर दिखाया।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह जानबूझकर शुरू से ही अटैक मोड में चले गए, पुनिया ने कहा कि उन्होंने अपने प्रशंसकों से 2017 की अपनी आक्रमण शैली को वापस लाने का वादा किया था और यह उस शैली में वापस आने की उनकी प्रक्रिया का हिस्सा है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.