दिल्ली कैपिटल्स ने जोनाथन बैटी को मुख्य कोच नियुक्त किया, हेमलता काला, लिसा केटली होंगी सहायक कोच

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
डब्ल्यूपीएल दिल्ली कैपिटल्स ने जोनाथन बैटी को मुख्य कोच नियुक्त किया, हेमलता काला, लिसा केटली होंगी सहायक कोच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को घोषणा की है कि उन्होंने महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन सीजन में जोनाथन बैटी को अपनी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है, जो ब्रेबोर्न स्टेडियम और मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम में 4 से 26 मार्च के बीच आयोजित किया जाएगा। 48 वर्षीय बैटी ने 2021 और 2022 में द हंड्रेड खिताब के लिए ओवल इनविजनल महिला टीम को कोचिंग दी है, इसके अलावा महिला बिग बैश लीग और सरे महिला टीम में मेलबर्न स्टार्स को भी कोचिंग दी है।

फ्रेंचाइजी ने जारी एक ब्यान में कहा, मैं डब्ल्यूपीएल के लिए हेड कोच के रूप में दिल्ली कैपिटल्स से जुड़कर बहुत रोमांचित हूं। प्रबंधन द्वारा यह अवसर दिया जाना एक बहुत बड़ा सम्मान है और मैं टीम के साथ काम करने का इंतजार नहीं कर सकता। पूर्व क्रिकेटरों हेमलता काला और लिसा केटली को भी सहायक कोच नियुक्त किया गया है। हेमलता ने 7 टेस्ट और 78 एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया और राष्ट्रीय चयन पैनल की प्रमुख भी रही हैं। यह मुख्य चयनकर्ता के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान था कि भारत 2017 में महिला वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंचा, जो भारत में महिलाओं के खेल के लिए लाभ दायक साबित हुआ।

उन्होंने आगे कहा, मैं दिल्ली कैपिटल्स के साथ इस नई भूमिका के लिए आभारी और उत्साहित हूं। मैं टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण से पहले अपने दस्ते को एक साथ रखने के लिए उत्सुक हूं, जो मुझे विश्वास है कि महिला क्रिकेट के लिए गेम-चेंजर होगा। लिसा ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 9 टेस्ट और 82 एकदिवसीय मैच खेले और 2022 महिला एकदिवसीय विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड की महिला टीम को कोचिंग दी। उन्होंने एस20 में पार्ल रॉयल्स के टैक्टिकल परफॉर्मेंस कोच होने के अलावा महिला बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स और सिडनी थंडर के लिए हेड कोच के रूप में भी काम किया है।

उन्होंने आगे कहा, मैं दिल्ली कैपिटल्स के साथ शामिल होने और दुनिया भर के कई अलग-अलग खिलाड़ियों और कर्मचारियों के साथ काम करने के लिए बहुत उत्साहित हूं। डब्ल्यूपीएल दुनिया भर में महिलाओं के खेल के लिए एक गेम चेंजर है और हमारे पास क्रिकेट दिखाने का अवसर है। भारतीय महिला टीम के क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में सफल कार्यकाल रखने वाले बीजू जॉर्ज को टीम के क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में नामित किया गया है। महिला प्रीमियर लीग की उद्घाटन नीलामी 13 फरवरी को मुंबई में होगी। 409 खिलाड़ी नीलामी के दायरे में आएंगे, जिनमें से 246 भारतीय और 163 विदेशी खिलाड़ी हैं, जिनमें आठ सहयोगी देशों के खिलाड़ी हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Feb 2023 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story