दिलीप वेंगसरकर ने हैदराबाद में इंडियन स्कूल्स बोर्ड फॉर क्रिकेट लॉन्च किया

Dilip Vengsarkar launches Indian Schools Board for Cricket in Hyderabad
दिलीप वेंगसरकर ने हैदराबाद में इंडियन स्कूल्स बोर्ड फॉर क्रिकेट लॉन्च किया
क्रिकेट दिलीप वेंगसरकर ने हैदराबाद में इंडियन स्कूल्स बोर्ड फॉर क्रिकेट लॉन्च किया
हाईलाइट
  • अध्यक्ष अंकेश राठौर ने कहा
  • भारत को स्कूली क्रिकेटरों को तैयार करने के लिए एक संगठित ढांचे की जरूरत है

डिजिटल डेस्क,  हैदराबाद। पूर्व कप्तान और पद्मश्री दिलीप वेंगसरकर ने सोमवार को यहां एक नया राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड इंडियन स्कूल्स बोर्ड फॉर क्रिकेट (आईएसबीसी) लॉन्च किया। आईएसबीसी एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो भारत भर में युवा क्रिकेट प्रतिभाओं की खोज, पोषण और उन्हें तैयार करेगा। विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों (और कम विशेषाधिकार प्राप्त) में छिपी और होनहार ग्रामीण क्रिकेट प्रतिभा को एक नया भविष्य और अवसर प्रदान करने के लिए बनाया गया है।

इस अवसर पर बोलते हुए बोर्ड के संस्थापक और सीईओ सुनील बाबू कोलनपाका ने कहा, आईएसबीसी ने स्कूली क्रिकेटरों को तैयार करने में प्रवेश किया है। टीएसपीएल 5120 स्कूली क्रिकेटरों, तेलंगाना राज्य के 31 जिलों के टूनार्मेंट में भाग लेने के साथ एक बड़ी सफलता थी, जिसमें 550 मैच थे। ग्रामीणों ने कुछ असाधारण क्रिकेट प्रतिभा देखी और इस प्रतिभा को विकसित करने के लिए इंडियन स्कूल बोर्ड क्रिकेट आज से शुरू किया गया है।

दिलीप वेंगसरकर ने इस अवसर के लिए बोर्ड के लोगों को धन्यवाद दिया और कहा, यह एक अच्छी पहल है। इससे हमारी युवा पीढ़ी के बच्चों को एक अच्छा अवसर और मंच मिलेगा। अच्छे और प्रतिभाशाली लोगों को सही दिशा मिलेगी, खासकर उन लोगों को जो ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी प्रतिभा वाले छात्रों को सुनहरा अवसर मिलेगा।

अध्यक्ष अंकेश राठौर ने कहा, भारत को स्कूली क्रिकेटरों को तैयार करने के लिए एक संगठित ढांचे की जरूरत है, जिसे आईएसबीसी पूरा करेगा। सचिव पदम राज पारख ने कहा, हमें 19 देशों से मिलकर एक स्कूल ग्रुप बनाकर खुशी है, जिसके तहत हम 2023 के अंत तक स्कूल विश्व कप का आयोजन करने की योजना बना रहे हैं।

आईएसबीसी जुलाई-अगस्त महीने से 2023 के लिए क्रिकेट गतिविधियां शुरू करेगा। कार्यक्रम और भागीदारी की घोषणा दिसंबर 2022 के बाद की जाएगी। आईएसटीएल में अकादमिक छात्रवृत्तियां होंगी, भारत और विदेशों में आईसीसी स्तर की अकादमियों में विशेषज्ञ क्रिकेट प्रशिक्षण शुरू किया जाएगा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Sep 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story