इंग्लैंड पहली पारी में 85 रनों पर सिमटी, आयरलैंड ने 122 रनों की बढ़त बनाई

England trail Ireland by 122 runs as day one ends
इंग्लैंड पहली पारी में 85 रनों पर सिमटी, आयरलैंड ने 122 रनों की बढ़त बनाई
इंग्लैंड पहली पारी में 85 रनों पर सिमटी, आयरलैंड ने 122 रनों की बढ़त बनाई
हाईलाइट
  • आयरलैंड ने 122 रनों की बढ़त हासिल की
  • आयरलैंड ने टेस्ट मैच में इंग्लैंड को पहली पारी में 85 रनों पर ऑल आउट किया

डिजिटल डेस्क। आयरलैंड ने बुधवार को शानदार गेंदबाजी करते हुए लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे चार दिनों के टेस्ट मैच में इंग्लैंड को पहली पारी में 85 रनों पर ऑल आउट कर दिया। जवाब आयरलैंड ने पहले दिन 207 रन बनाए और 122 रनों की बढ़त हासिल की है।

आयरलैंड की ओर से टिम मुर्टघ ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 13 रन देकर 5 विकेट लिए। मुर्टघ के अलावा, मार्क अडायर ने तीन और ब्यॉड रैंकिन ने दो विकेट चटकाए। मेजबान टीम की ओर से सबसे अधिक स्कोर जो डेनली (23) ने जड़े।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन उनका कोई भी बल्लेबाज आयरलैंड की गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाया। मेजबान टीम लंच से पहले ही सिमट गई। डेनली के अलावा, ओली स्टोन ने 19 और सैम करन ने 18 रनों की पारी खेलकर टीम को 80 के पार पहुंचाया। पहला मैच खेल रहे जेसन रॉय (5), रोरी बर्न्‍स (6), कप्तान जोए रुट (2) और स्टुअर्ट ब्रॉड (3) भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए। जॉनी बेयरस्टो, मोईन अली एवं क्रिस वोक्स तो खाता खोले बिना ही आउट हो गए।

आयरलैंड के लिए पहली पारी में एंडी बैलबर्नी ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए। वहीं पॉल स्टर्लिग ने 36 और केविन ओ ब्रायन ने नाबाद 28 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड, सैम करन और ओली स्टोन ने तीन-तीन एवं मोईन अली ने एक विकेट लिया। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी न काई न ही कोई विकेट खोया। 

Created On :   25 July 2019 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story