क्रिकेट : बेन स्टोक्स की जगह इंग्लैंड के सीनियर खिलाड़ी टीम को आगे बढ़ाने में करेंगे मदद: बटलर

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • अगले साल वनडे वल्र्ड कप से पहले इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वल्र्ड कप होना है

डिजिटल डेस्क, लीड्स। इंग्लैंड के वनडे और टी20 के कप्तान जोस बटलर ने पिछले हफ्ते 50 ओवर के प्रारूप से संन्यास लेने के बाद बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में वरिष्ठ खिलाड़ियों पर विश्वास जताया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच के बाद वनडे मैचों से स्टोक्स ने संन्यास ले लिया था। जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले कप्तान इयोन मोर्गन के संन्यास लेने के बाद इंग्लैंड के लिए यह दूसरा बड़ा झटका है।

मोर्गन से पदभार संभालने के बाद, बटलर अभी भी इंग्लैंड के पूर्णकालिक सफेद गेंद के कप्तान के रूप में अपनी पहली श्रृंखला जीत का इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि रविवार को हेडिंग्ले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला का निर्णायक तीसरा एकदिवसीय मैच बारिश से धुल गया था। भारत में होने वाले अपने वनडे विश्व कप खिताब की रक्षा के लिए 18 महीने से भी कम समय के साथ इंग्लैंड को अपने सीनियर्स खिलाड़ी पर विश्वास जताने की जरूरत है, जब तक कि वे स्टोक्स और मोर्गन के योग्य उत्तराधिकारी को टीम में नहीं पाते।

बटलर ने कहा, हमें वनडे प्रारूप में एक टीम के रूप में बेहतर करना होगा, ताकि भारत में (2023 में) विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया जा सके। भारत में हमें किन परिस्थितियों की आवश्यकता होगी? हमारी टीम में हाल के दिनों में थोड़ा सा बदलाव आया है, लेकिन हमारे पास बहुत अनुभवी खिलाड़ी भी हैं, जो वैसे भी टीम में स्वाभाविक लीडर हैं।

अगले साल वनडे वल्र्ड कप से पहले इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वल्र्ड कप होना है। मेगा इवेंट तक, इंग्लैंड के पास अपने संयोजन को अंतिम रूप देने के लिए 13 टी20 मैच बचे हैं, जिसकी शुरुआत बुधवार को ब्रिस्टल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 से होगी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...