comScore

FIFA WC : फ्रांस को ड्रॉ पर रोककर राउंड ऑफ-16 में पहुंचा डेनमार्क, ऑस्ट्रेलिया बाहर

June 27th, 2018 12:55 IST

हाईलाइट

  • डेनमार्क की टीम फीफा वर्ल्ड कप 2018 के राउंड ऑफ-16 में पहुंच गई है।
  • इस ग्रुप के एक अन्य मुकाबले में पेरू ने ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से हरा दिया।
  • राउंड ऑफ-16 में फ्रांस और डेनमार्क का मुकाबला ग्रुप-D की टॉप-2 टीमों से होगा।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। डेनमार्क की टीम फीफा वर्ल्ड कप 2018 के राउंड ऑफ-16 में पहुंच गई है। फिस्ट स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए ग्रुप C के एक अहम मुकाबले में फ्रांस को ड्रॉ पर रोककर उसने अपनी जगह नॉक आउट स्टेज के लिए पक्की की। वहीं, इस ग्रुप के एक अन्य मुकाबले में पेरू ने ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से हरा दिया। इस हार के साथ ही ऑस्ट्रेलिया का राउंड ऑफ-16 में पहुंचने का सपना अधूरा ही रह गया और वह वर्ल्डकप से बाहर हो गई। बता दें कि फ्रांस पहले ही इस ग्रुप से क्वालिफाई कर चुकी है और 7 अंकों के साथ टॉप पर है। राउंड ऑफ-16 में फ्रांस और डेनमार्क का मुकाबला ग्रुप-D की टॉप-2 टीमों से होगा।

France vs Denmark

फ्रांस और डेनमार्क के बीच मैच 0-0 से ड्रॉ रहा। यह इस वर्ल्डकप का पहला मैच रहा जिसमें एक भी गोल नहीं हुआ। इस ड्रॉ के साथ ही डेनमार्क के तीन मैचों में पांच अंक हो गए और वो ग्रुप में दूसरे पायदान पर रहते हुए राउंड ऑफ-16 में प्रवेश कर गई। दोनों ही टीमों ने शानदार खेल दिखाते हुए एक दूसरे के गोल पर जमकर धावा बोला। साथ ही साथ अपने डिफेंस को भी मजबूत रखा। फ्रांस की टीम खेल के ज्यादा समय हावी रहने के बावजूद डेनमार्क से पार नहीं पा सकी और उसे मुकाबला 0-0 से ड्रॉ खेलने पर मजबूर होना पड़ा।

मैच के पहले हॉफ में दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्‍कर चली। डेनमार्क की टीम ने शुरुआती मिनटों में फ्रांस के गोलपोस्ट पर अच्छे अटैक किए। एन जॉर्गेनसन के एक बेहतरीन पास पर डेनमार्क के इरिक्सन ने शानदार शॉट लगाया पर गोल करने में नाकाम रहे। वहीं दूसरे हॉफ में दोनों ही टीमों के बीच बराबरी का खेल देखने को मिला। हालांकि फ्रांस के फकीर ने अंतिम पलों में जरूर कुछ अटैक्स किए पर मैच को ड्रॉ होने से बचा नहीं सके। मैच में फ्रांस के पास 62% बॉल पज़ेशन रहा, वहीं डेनमार्क के पास 38% बॉल पज़ेशन रहा।

Australia vs Peru

ग्रुप C के दूसरे मुकाबले में पेरू ने ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से हरा दिया। इस हार के साथ ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्डकप में सफर खत्म हो गया। ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्डकप में आगे के राउंड के लिए क्वालिफाई करने के लिए हर हाल में जीतना ज़रूरी था। साथ ही डेनमार्क की फ्रांस से हार भी जरूरी थी, लेकिन दोनों ही मैचों के नतीजे ऑस्ट्रेलिया के अनुसार नहीं रहे। पहले दो मैच हार चुकी पेरू ने इस मैच में अपने शानदार खेल से सभी को प्रभावित किया। शानदार अटैक और मजबूत डिफेंस के दम पर पेरू ने मैच के शुरुआती पलों में ही अपनी मंशा ज़ाहिर कर दी। मैच के 18वें मिनट में पेरू के कैरिल्लो ने शानदार शॉट पर गोल कर पेरू को 1-0 से आगे कर दिया। इस गोल से दबाव में आई ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे हॉफ में भी इससे उबर नहीं सकी। इसका फायदा उठाते हुए पेरू के कप्तान गुरैरो ने 50वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को 2-0 की महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी। इस तरह पेरू ने यह मैच जीत लिया और ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। बता दें कि पेरू पहले ही वर्ल्डकप से बाहर हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया इस हार के बाद 1 अंक के साथ ग्रुप D  में सबसे नीचे रही। वहीं पेरू 3 अंकों के साथ ग्रुप में तीसरे स्थान पर रही।

कमेंट करें
xgZzL