comScore

FIFA World Cup : जापान-सेनेगल का मैच ड्रॉ, ग्रप-H की जंग हुई रोचक

June 25th, 2018 14:41 IST

हाईलाइट

  • जापान की टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए सेनेगल को 2-2 पर रोक दिया।
  • एकतारिनबर्ग स्टेडियम में खेला गया था ये मैच।
  • मैच में सेनेगल के पास 47% बॉल पज़ेशन रहा, वहीं जापान के पास 53% बॉल पज़ेशन रहा।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। FIFA World Cup 2018 में रविवार को ग्रुप H के एक बेहद ही रोमांचक मैच में जापान की टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए सेनेगल को 2-2 पर रोक दिया। एकतारिनबर्ग स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सेनेगल की टीम खेल के ज्यादा समय हावी रहने के बावजूद जापान से पार नहीं पा सकी और उसे मुकाबला 2-2 से ड्रॉ खेलने पर मजबूर होना पड़ा। इस ड्रॉ के बाद सेनेगल, जापान के साथ ग्रुप H में टॉप पर बनी हुई है।

मैच के पहले हॉफ में दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्‍कर देखने को मिली। सेनेगल की टीम ने जापान पर महज 11 मिनट में ही पहला गोल दागकर 1-0 की बढ़त बना ली। यह गोल सेनेगल के स्टार खिलाड़ी सादियो माने ने किया। तेरांगा के एक शूट पर बॉल जापान के गोलकीपर से लगकर माने के पैर से लगकर गोल में चली गई। इस गोल से सेनेगल ने जापान को बैकफुट पर भेज दिया, लेकिन सेनेगल का जश्न थोड़े समय तक ही रहा क्योंकि जापान के ईनूई ने 34वें मिनट में गोल दाग कर जापान को बराबरी पर ला दिया। यूटो नागाटोमो के शानदार पास पर ईनूई ने यह गोल किया। इस गोल से स्कोर 1-1 हो गया।  हॉफटाइम तक स्‍कोर 1-1 की बराबरी पर था। पहले हाफ में जहां सेनेगल के पास 43% बॉल पज़ेशन रहा, वहीं जापान के पास 57% बॉल पज़ेशन रहा।

दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। दोनों ही टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे के गोल पोस्ट पर जमकर अटैक करते रहे। 59वें मिनट में सेनेगल के पिछले मैच के हीरो रहे नियांग को फ़ॉउल करने के लिए येलो कार्ड दिखाया गया। 64वें मिनट में ईनूई को एक और बेहद आसान मौका मिला पर वह गोल करने में नाकाम रहे। इसके बाद 68वें मिनट में ईनूई को येलो कार्ड दिखाया गया। मैच के 71वें मिनट में सेनेगल के 19 साल के वेग ने साबाली के बेहतरीन क्रॉस पर शानदार गोल किया। इस गोल से सेनेगल ने मैच में 2-1 की लीड ले ली। 72वें मिनट में कगावा को होंडा से रिप्लेस किया गया। इसका फाएदा जापान को 78वें मिनट में मिला जब होंडा ने ईनूई के पास पर गोल दाग कर स्कोर को एक बार फिर बराबर कर दिया। इस गोल से स्कोर 2-2 हो गया। मैच में मिले 3 मिनट के स्टॉपेज टाइम में 3 येलो कार्ड दिए गए, जिसमें जापान का एक और सेनेगल के दो खिलाड़ी बुक हुए।

मैच में जापान ने कुल 7 अटेम्प्ट्स किए, जिसमें 3 ऑन टारगेट थे। वहीं सेनेगल ने 12 अटेम्प्ट्स किए, जिसमें से 7 ऑन टारगेट थे। जापान ने 8 फाउल किए वहीं सेनेगल ने 14 फाउल किए। मैच में सेनेगल के पास 47% बॉल पज़ेशन रहा, वहीं जापान के पास 53% बॉल पज़ेशन रहा। मैच में कुल 5 यलो कार्ड दिए गए। इस ड्रॉ के साथ ही जापान और सेनेगल के ग्रुप H में दो-दो मैचों से 4 अंक हो गए हैं। ग्रुप H बेहद रोमांचक स्थिती में पहुंच गया है।  

कमेंट करें
rH9Fc