दैनिक भास्कर हिंदी: फीफा वर्ल्ड कप 2018 : सोमवार को 4 मुकाबले, पुर्तगाल-ईरान पर रहेगी नजर

June 25th, 2018

हाईलाइट

  • सोमवार को फीफा में चार मुकाबले होने हैं।
  • पहला मुकाबला उरूग्वे और रूस के बीच होगा।
  • दूसरा मुकाबला सऊदी अरब और इजिप्ट के बीच
  • तीसरा मुकाबला स्पेन-मोरक्को के बीच खेला जाएगा
  • आखिरी और चौथा मुकाबला ईरान और पुर्तगाल के बीच होगा।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। फीफा वर्ल्ड कप 2018 का रोमांच दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है और पूरी दुनिया इसके रंग में रंगी नजर आ रही है। सोमवार को फीफा में चार मुकाबले होने हैं। जिनमें आठ टीमें मैदान पर जीत की जंग लड़ेंगीं। सोमवार को पहला मुकाबला उरूग्वे और रूस के बीच होगा। दूसरा मुकाबला सऊदी अरब और इजिप्ट के बीच और तीसरा मुकाबला स्पेन-मोरक्को के बीच खेला जाएगा वहीं सोमवार का आखिरी और चौथा मुकाबला ईरान और पुर्तगाल के बीच होगा।

 

 

Image result for Uruguay vs Russia

 

शाम साढ़े 7 बजे से उरूग्वे v/s रूस 

 

सोमवार को पहला मुकाबला उरूग्वे और रूस के बीच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े 7 बजे से खेला जाएगा। ग्रुप-ए से उरूग्वे और रूस दोनों ही पहले ही अगले राउंड में क्वालीफाई कर चुकी हैं इसलिए मैच में जीत या हार से दोनों टीमों को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। रूस ने अपने पिछले मुकाबले में ईजिप्ट को 3-1 से हराकर तो वहीं उरूग्वे ने सऊदी अरब को 1-0 से शिकस्त देकर अगले राउंड में अपनी जगह पक्की कर ली है, लेकिन सोमवार को जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो उनकी कोशिश जीत की लय बरकरार रखने की होगी और दोनों ही टीमें ग्रुप में टॉप पर बने रहने के लिए मशक्कत करती नजर आएंगी। 

 

 

Image result for Saudi Arabia vs Egypt


 

शाम साढ़े 7 बजे से ही सऊदी अरब v/s इजिप्त 

 

सोमवार को दूसरे मुकाबले में सऊदी अरब और इजिप्त की टीमें आमने-सामने होंगी। ये मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से शुरु होगा। ग्रुप-ए की ये दोनों टीमें पहले ही फीफा वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी हैं ऐसे में मैच के परिणाम का कोई असर अंक तालिका पर नहीं पड़ने वाला है। ईजिप्ट को अपने पिछले मुकाबले में मेजबान रूस के हाथों 1-3 से हार झेलनी पड़ी थी, तो वहीं सऊदी अरब को अपने अंतिम मुकाबले में ऊरूग्वे ने 1-0 से मात दी थी। 

 

 

Image result for Spain vs Morocco

 

रात साढ़े 11 बजे से स्पेन v/s मोरक्को

 

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में सोमवार को तीसरा मुकाबला स्पेन और मोरक्को के बीच खेला जाएगा। रूस के कैलेनिनग्रॉड स्टेडियम में खेले जाने वाला ये मुकाबला मोरक्को के लिए करो या मरो जैसा है। ग्रुप बी में मोरक्को की टीम चौथे स्थान पर है, जबकि स्पेन पहले स्थान पर बरकरार है। स्पेन अगले दौर में लगभग अपनी जगह बना चुकी है लेकिन मोरक्को के सामने मुश्किल अभी भी बरकरार है। स्पेन ने अपना पहला मुकाबला पुर्तगाल के खिलाफ खेला था जो 3-3 की बराबरी पर खत्म हुआ था। इसके बाद ईरान के खिलाफ मुकाबले में स्पेन ने 1-0 जीत दर्ज करते हुए टूर्नामेंट की पहली जीत हासिल की थी। वहीं दूसरी ओर मोरक्को ने अपना पहला मुकाबला ईरान के खिलाफ खेला था जिसमें उसे 1-0 से हार का मुंह देखना पड़ा था, दूसरे मुकाबले में भी उसे पुर्तगाल के हाथों 1-0 से हार मिली थी इसलिए मोरक्को के लिए ये मुकाबला करो या मरो जैसा है। 

 

 

Image result for Portugal vs Iran

 

रात साढ़े 11 बजे से ही ईरान v/s पुर्तगाल

 

सोमवार को चौथा और आखिरी मुकाबला ईरान और पुर्तगाल के बीच खेला जाएगा। ग्रुप बी का ये मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है क्योंकि दोनों ही टीमें एक-एक मुकाबला जीत चुकी हैं। ग्रुप बी के प्वाइंट्स टेबल में पुर्तगाल का स्थान ईरान से ऊपर है, पुर्तगाल दूसरे तो ईरान तीसरे नंबर पर हैं।