24 साल बाद, अबेदजादेह और रेयना पारिवारिक इतिहास दोहराने के लिए तैयार

FIFA World Cup: 24 years later, Abedzadeh and Reyna set to repeat family history
24 साल बाद, अबेदजादेह और रेयना पारिवारिक इतिहास दोहराने के लिए तैयार
फीफा विश्व कप 24 साल बाद, अबेदजादेह और रेयना पारिवारिक इतिहास दोहराने के लिए तैयार
हाईलाइट
  • गियोवन्नी रेयना और आमिर अबेदजादेह को ल्योन में उस ऐतिहासिक शाम की कोई याद नहीं होगी

डिजिटल डेस्क, दोहा। ईरान के अमीर अबेदजादेह और अमरीका के गियोवन्नी रेयना 24 साल बाद अपनी टीम की ओर से आमने-सामने होंगे। उनके पिता अहमद रजा अबेदजादेह और क्लाउडियो रेयना ने फ्रांस 1998 में एक ही मैच में खेला था।

जब फीफा विश्व कप कतर 2022 के लिए ड्रा लगभग आठ महीने पहले किया गया था। ईरान बनाम यूएसए समूह चरण के बेहतरीन मैचों में से एक था, जब राजनीतिक रूप से आरोपों का दोनों टीमों का सामना करना पड़ रहा था। ल्योन के स्टेड डी गेरलैंड में मैच हुआ, जिसमें ईरानियों ने 2-1 से जीत दर्ज की थी।

उस समय टीम का नेतृत्व गोलकीपर अहमद रजा अब्देजादेह कर रहे थे, जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए उनके करिश्माई मिडफील्डर क्लाउडियो रेयना थे।

दोनों खिलाड़ी ईरान के मुख्य कोच कार्लोस क्विरोज और ग्रेग बेरहल्टर के चयन पर पूरा ध्यान देंगे, क्योंकि अल थुमामा स्टेडियम में परिवार के इतिहास का एक अनूठा अंश सामने आ सकता है। दो गर्वित पिता अपने बच्चों को एक-दूसरे के खिलाफ लाइन-अप में देख सकते थे, जैसा कि उन्होंने 24 साल पहले फ्रांस में किया था।

बच्चों, गियोवन्नी रेयना और आमिर अबेदजादेह को ल्योन में उस ऐतिहासिक शाम की कोई याद नहीं होगी। इसके चार साल बाद अमेरिकी स्ट्राइकर इंग्लैंड में पैदा हुए थे, जब उसके पिता ने सुंदरलैंड का प्रतिनिधित्व किया था, जबकि ईरानी गोलकीपर सिर्फ पांच साल का था, तेहरान में पैदा हुआ था, जहां उसके पिता ने स्थानीय पावरहाउस एस्टेघलाल में करियर बनाया था।

मौजूदा अमेरिकी टीम में सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों में से एक, 20 वर्षीय रेयना ने अंतिम सात मिनट तक इंग्लैंड के खिलाफ गोल रहित ड्रा में बेंच से उठकर अपना फीफा विश्व कप डेब्यू किया था।

ड्रैगन स्कोकिक के तहत क्वालीफायर अभियान के दौरान नौ साल के रेयना के वरिष्ठ, अबेदजादेह टीम मेली के लिए शुरूआती गोलकीपर थे, लेकिन सितंबर में कार्लोस क्विरोज की वापसी पर अलीरेजा बेइरानवंद से अपना नंबर एक स्थान खो दिया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Nov 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story