गोवा एफसी के सहायक कोच बने भारत के पूर्व फुटबॉलर गौरामंगी सिंह

Former India footballer Gouramangi Singh appointed assistant coach of Goa FC
गोवा एफसी के सहायक कोच बने भारत के पूर्व फुटबॉलर गौरामंगी सिंह
फुटबॉल गोवा एफसी के सहायक कोच बने भारत के पूर्व फुटबॉलर गौरामंगी सिंह

डिजिटल डेस्क, पंजी। भारत के पूर्व फुटबॉलर गौरामंगी सिंह इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फ्रेंचाइजी एफसी गोवा में आगामी सत्र से पहले सहायक कोच के रूप में शामिल हो गए हैं। इस बारे में क्लब ने बुधवार को जानकारी दी। टाटा फुटबॉल अकादमी के लिए खेलने वाले गौरमंगी अपने 15 साल के लंबे करियर के दौरान देश के कुछ सबसे बड़े फुटबॉल क्लबों के लिए खेल चुके हैं। डेम्पो एससी के साथ, गौरमंगी ने 2004-05 सीजन में नेशनल फुटबॉल लीग (एनएफएल) और फेडरेशन कप खिताब जीता। अगले वर्ष, उन्होंने महिंद्रा यूनाइटेड के साथ इस उपलब्धि को फिर दोहराया।

2007 और 2012 के बीच, सेंटर-बैक चर्चिल ब्रदर्स के लिए खेले, जिसके साथ उन्होंने एक आई-लीग (2008-09), दो आईएफए शील्ड्स (2009 और 2011) और दो डूरंड कप (2009 और 2011) जीते। 2010 में, मणिपुर के फुटबॉलर को एआईएफएफ के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया था। सिंह ने कहा, क्लब और उनके खेल की गुणवत्ता को जानना यह सही दिशा में एक बड़ा कदम है और जहां तक मेरे कोचिंग करियर का सवाल है, तो गोवा मेरे लिए एक दूसरे घर की तरह है, कई वर्षों तक राज्य में खेला है। यहां वास्तव में अच्छा लगता है।

2010 में चेन्नईयन एफसी के साथ आईएसएल में पदार्पण करने वाले गौरमंगी ने ब्लू टाइगर्स के लिए 70 से अधिक मैच खेले हैं। 2018 में, सिंह संन्यास लेने के बाद पूर्णकालिक कोचिंग की ओर रुख किया। 36 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी पिछले तीन सत्रों में बेंगलुरु यूनाइटेड के सहायक कोच के रूप में काम किया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 July 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story