दैनिक भास्कर हिंदी: गंभीर का पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन पर गंभीर बयान

September 5th, 2018

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। पाकिस्तान द्वारा सीजफायर के उल्लंघन पर अनुभवी भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि सिर्फ पाकिस्तान का बहिष्कार ही भारत-पाकिस्तान के संबंधों में सुधार लाने के लिए पर्याप्त नहीं है। गंभीर ने कहा कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों को खत्म करने की बजाय सरकार को चाहिए कि वो पाकिस्तानी संगीत से जुड़े कलाकारों पर भारत में काम करने पर प्रतिबंध लगा दे।

गंभीर ने पुरस्कार राशि दे दी थी दान

पिछले साल अप्रैल में भारतीय बल्लेबाज गंभीर ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में माओवादियों के हमले में मारे गए 25 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जवानों के बच्चों की शिक्षा में होने वाले खर्चों को उठाने का वादा किया था। उन्होंने मारे गए सुरक्षा कर्मियों के रिश्तेदारों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2017 (आईपीएल) के एक मैच में 'मैन ऑफ़ द मैच' से प्राप्त पुरस्कार राशि भी दान में दे दी थी।

हर नागरिक की है जिम्मेदारी

इस बारे में गंभीर ने कहा कि हर नागरिक की ये जिम्मेदारी होनी चाहिए कि उन लोगों के परिवारों के लिए कुछ योगदान करें, जो हमारे देश के लिए अपनी जान भी दे देते हैं। गौरतलब है कि इसी हफ्ते गंभीर ने आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ दी है। वो टीम के खराब प्रदर्शन से निराश थे और इसकी जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी।