कोहली के पास फॉर्म में वापसी आने का सुनहरा मौका : महेला जयवर्धने

Golden opportunity for Kohli to return to form: Mahela Jayawardene
कोहली के पास फॉर्म में वापसी आने का सुनहरा मौका : महेला जयवर्धने
क्रिकेट कोहली के पास फॉर्म में वापसी आने का सुनहरा मौका : महेला जयवर्धने
हाईलाइट
  • कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने का मानना है कि भारत के स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली के पास फॉर्म में वापस आने का बहुत अच्छा मौका है। कोहली ने सोमवार को साथी बल्लेबाज केएल राहुल के साथ यूएई में 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप के लिए भारत की टी20 टीम में वापसी की। कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। उन्होंने नवंबर 2019 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाया हैं।

वह जुलाई में भारत के इंग्लैंड दौरे पर आखिरी बार टीम में वापस आए और उन्हें वेस्टइंडीज के सफेद गेंद के दौरे और जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी वनडे मैचों से आराम दिया गया। कोहली को 2021 विश्व कप के बाद से टी20 मैचों से ज्यादातर आराम ही दिया गया है। उन्होंने सिर्फ चार मैच खेले हैं। दो वेस्टइंडीज के खिलाफ और दो इंग्लैंड के खिलाफ। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए 16 पारियों में सिर्फ दो अर्धशतक और कुल 341 रन बनाकर आईपीएल 2022 में साधारण प्रदर्शन किया है।

जयवर्धने ने आईसीसी रिव्यू शो के नए एपिसोड में कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विराट इस समय खराब दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन वह एक शानदार खिलाड़ी हैं। मेरा मानना है कि विराट के पास इससे बाहर निकलने के लिए कई मौके हैं। उन्होंने अतीत में भी ऐसा किया है और मैंने मुझे यकीन है कि वह खराब फॉर्म से बाहर आ जाएंगे।

कोहली के अलावा, राहुल की वापसी से भारतीय प्रशंसकों की दिलचस्पी बढ़ेगी, जो मई में आईपीएल 2022 में भाग लेने के बाद से इंटरनेशनल मैचों से बाहर हैं। चोट ने उन्हें जून में घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला से बाहर कर दिया था। उसके बाद उन्होंने जर्मनी में चोट की सर्जरी करवाई, जिससे उन्हें इंग्लैंड दौरे से बाहर होना पड़ा।

राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की टी20 श्रृंखला के दौरान वापसी करने के लिए तैयार थे, लेकिन वह कोरोना संक्रमित हो गए, जिससे वह वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे का दौरा नहीं कर पाए। जयवर्धने को इस बात की चिंता है कि राहुल की शीर्ष स्तर पर क्रिकेट खेलने की कमी एशिया कप में उन्हें परेशान करेगी। जयवर्धने ने महसूस किया कि अगर राहुल एशिया कप के दौरान सलामी बल्लेबाज के रूप में अच्छा नहीं करते हैं, तो भारत ऋषभ पंत के साथ ओपनिंग की ओर देखेगा, जिन्होंने जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में दो बार ओपनिंग की थी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Aug 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story