गोल्फ : हीरो इंडियन ओपन में चुनौती पेश करेंगे भारतीय गोल्फर

Golf: Hero will present Indian golfer in Indian Open
गोल्फ : हीरो इंडियन ओपन में चुनौती पेश करेंगे भारतीय गोल्फर
गोल्फ : हीरो इंडियन ओपन में चुनौती पेश करेंगे भारतीय गोल्फर
हाईलाइट
  • गोल्फ : हीरो इंडियन ओपन में चुनौती पेश करेंगे भारतीय गोल्फर

नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। अगले महीने होने वाले हीरो इंडियन ओपन के 56वें संस्करण में इस साल यूरोपीयन और एशियाई टूर चैम्पियनों सहित कई भारतीय गोल्फर अपनी-अपनी चुनौती पेश करते नजर आएंगे।

हीरो इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट का आयोजन 19 से 22 मार्च तक गुरुग्राम के डीएलफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में होगा, जिसमें 17.5 लाख डालर की पुरस्कार राशि दांव पर होगी।

टूर्नामेंट में शीर्ष भारतीय गोल्फर भाग लेंगे। इनमें 2016 और 2017 के चैम्पियन एसएसपी चौरसिया, 2015 के चैम्पियन अनिर्बान लाहिड़ी और तीन बार के चैम्पियन ज्योति रंधावा (2000, 2006 और 2007) भी शामिल हैं। उनके अलावा शिव कपूर, राशिद खान, राहिल गंगजी और शुभांकर शर्मा जैसे गोल्फर भी शामिल हैं।

2018 में रायडर कप जीतने वाली यूरोपीयन टीम के कप्तान थॉमस ब्जोर्न भी अपने तमाम साथियों के साथ गुरुग्राम में होंगे। इनमें छह बार के यूरोपीयन टूर विजेता नीदरलैंड्स के गोल्फर जूस्ट लुइटेन, तीन बार के यूरोपीयन टूर विजेता एंडी सुलीवान प्रमुख हैं। यूरोपीयन चैलेंज की अगुवाई मौजूदा चैम्पियन स्टीफन गालाचेर करेंगे, जिन्होंने बीते साल अपने बेटे जैक के साथ यहां खिताब जीता था।

वहीं, भारतीय गोल्फरों ने 2015 से 2017 के बीच लगातार तीन बार इंडियन ओपन खिताब जीता था। इनमें से दो बार चौरसिया ने बाजी मारी थी। चौरसिया चार बार इस टूर्नामेंट में उपविजेता भी रह चुके हैं।

टूर्नामेंट के बीते दो संस्करणों में दो विदेशी खिलाड़ियों ने यहां खिताबी जीत दर्ज की है। इनमें 2018 में इंग्लैंड के मैट वालेस ने जबकि 2019 में गालाचेर यह एतिहासिक ट्रॉफी जीतने वाले पहले स्कॉटिश गोल्फर बने थे।

इंडियन गोल्फ यूनियन (आईजयू) के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) डी. अन्बू ने कहा, टूर्नामेंट के प्रोमोटर आईजीयू के अध्यक्ष के तौर पर दूसरी बार हीरो इंडियन ओपन में शरीक होते हुए मुझे प्रसन्नता हो रही है। कई बार देश के इस सबसे प्रतिष्ठित गोल्फ टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर हमें चुनौतियों का सामना करना पड़ा है और ऐसे में हमारे लिए इसके 2020 संस्करण का आयोजन गर्व का विषय है।

यूरोपीयन टूर के डिप्यूटी चीफ आपरेटिंग आफिसर-इंटरनेशनल, बेन कोवेन ने कहा, हम मार्च में डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में एक बार फिर गोल्फरों के बीच जोरदार प्रतिस्पर्धा की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि यह टूर्नामेंट गोल्फरों को छठे साल रेस टू दुबई के लिए दावेदारी पेश करने का मौका प्रदान करेगा।

Created On :   21 Feb 2020 8:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story