सरकार ने पहलवान विनेश फोगाट के बुल्गारिया में प्रशिक्षण के प्रस्ताव को मंजूरी दी

Government approves wrestler Vinesh Phogats proposal to train in Bulgaria
सरकार ने पहलवान विनेश फोगाट के बुल्गारिया में प्रशिक्षण के प्रस्ताव को मंजूरी दी
खेल सरकार ने पहलवान विनेश फोगाट के बुल्गारिया में प्रशिक्षण के प्रस्ताव को मंजूरी दी
हाईलाइट
  • बुल्गारिया समुद्र तल से लगभग 2600 मीटर की ऊंचाई पर स्थित एक उच्च प्रशिक्षण क्षेत्र

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। खेल मंत्रालय ने पहलवान विनेश फोगाट को बेलमेकेन, बुल्गारिया में प्रशिक्षण देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जो समुद्र तल से लगभग 2600 मीटर की ऊंचाई पर स्थित एक उच्च प्रशिक्षण क्षेत्र है।

विनेश, जो अपने फिजियो अश्विनी पाटिल के साथ है, पूर्व ओलंपिक रजत पदक विजेता सेराफिम बरजाकोव के तहत शिविर में प्रशिक्षण ले रही है, जो 19 दिनों (7 से 26 नवंबर, 2022) तक चलने वाला है।

अंतरराष्ट्रीय शिविर में अन्य शीर्ष पहलवानों जैसे कि 2021 विश्व चैम्पियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता बिल्याना डुडोवा और कई अन्य प्रमुख पहलवानों के बीच 2020 ओलंपिक कांस्य पदक विजेता एवेलिना निकोलोवा के भी होने की उम्मीद है।

इसके लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के तहत फंडिंग उपलब्ध कराई जा रही है और इसमें विनेश और उनके फिजियो की उड़ान, आवास, स्थानीय यात्रा और भोजन की लागत शामिल है। टॉप्स उसे किसी भी अन्य खर्च के लिए प्रति दिन 50 डॉलर का पॉकेट भत्ता भी प्रदान करेगा।

इस बीच, टॉप्स भी टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया को बिल फैरेल इंटरनेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए आर्थिक रूप से सहायता करने के लिए तैयार है, जो 18 से 19 नवंबर, 2022 तक न्यूयॉर्क, यूएसए में आयोजित की जायेगी।

प्रतियोगिता बजरंग को संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ प्रमुख और आगामी पहलवानों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने का मौका देगी, जो हाल ही में संपन्न विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2022 में पुरुषों की फ्रीस्टाइल स्पधार्ओं में सर्वश्रेष्ठ पहलवानों में से एक थे।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Nov 2022 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story