comScore

रंगभेद: ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट के समर्थन में हैमिल्टन ने लांच किया नया हेलमेट

July 04th, 2020 10:34 IST
रंगभेद: ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट के समर्थन में हैमिल्टन ने लांच किया नया हेलमेट

हाईलाइट

  • ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट के समर्थन में हैमिल्टन ने लांच किया नया हेलमेट

डिजिटल डेस्क, स्पीलबर्ग। मौजूदा फॉमूर्ला वन चैंपियन लुइस हैमिल्टन ने आगामी सीजन के लिए ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट के समर्थन में एक नया हेलमेट लांच किया है। फॉमूर्ला वन सीजन का आगामी सीजन आस्ट्रियन ग्रां प्री के साथ शुरू होना है। हैमिल्टन ने इस नए हेलमेट को पहनकर शुक्रवार को पहले अभ्यास सेशन में भाग लिया। हैमिल्टन से पहले उनकी टीम मर्सिडीज ने 2020 सीजन के लिए नस्लवाद के खिलाफ आवाज उठाने की घोषणा की थी। इसके लिए टीम ने ब्लैक कार उतारने का फैसला किया था। हैमिल्टन ने ब्लैक लाइव्स मैटर के अलावा अपने हेलमेट के पीछे स्टिल वी राइज संदेश भी देने की कोशिश की है।

हैमिल्टन ने ट्विटर पर अपने एक वीडियो संदेश में कहा, मेरे हेलमेट का रंग बदल गया है, सूट भी और कार भी। यह सब समानता के लिए है। वास्तव में उस संदेश को एकजुट करना जारी रखना है। उन्होंने कहा, अभी हमारे पास माइक और लोगों ने सुनना शुरू कर दिया है। हमें यह मौका मिला है कि हम इस संदेश को आगे बढ़ाएं । फॉमूर्ला 1 में ब्रांड्स और टीम, हर किसी को जवाबदेह होने की जरूरत है। उन्हें लोगों को शिक्षित करने की जरूरत है और यह समझाने की जरूरत है कि क्यों ऐसे आंदोलन हो रहे हैं।

हैमिल्टन ने कहा, क्योंकि यह पर्याप्त है। अगर हम कुछ कहते हैं कि आप और हम कुछ कर रहे हैं, हम कोशिश कर रहे हैं। उन्हें भी कड़ी मेहनत करने की जरूरत है क्योंकि यह अभी भी एक बड़ा मुद्दा है, जोकि दुनिया इससे लड़ रही है। मार्टिन लुथर किंग इसके लिए लड़ रहे थे और 60 साल बाद भी हम लड़ रहे हैं। आस्ट्रिया में स्पीलबर्ग के रेड बुल रिंग सीजन की पहली रेस की मेजबानी करेगी। छह बार के फॉमूर्ला 1 चैंपियन हैमिल्टन इस समय माइकल शुमाकर सर्वाधिक सात बार एफ 1 खिताब जीतने की रेस में हैं।

 

कमेंट करें
9liWO