दैनिक भास्कर हिंदी: हरमनप्रीत बनी ICC T-20 विश्वकप टीम ऑफ टूर्नामेंट की कप्तान 

November 26th, 2018

हाईलाइट

  • महिला टी-20 विश्वकप टीम में इंग्लैंड और भारत की सबसे ज्यादा तीन-तीन खिलाड़ियों को शामिल
  • हरमप्रीत के अलावा स्मृति मंधाना और पूनम राउत टीम में शामिल

डिजिटल डेस्क, एंटिगा। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने महिला टी-20 विश्वकप समाप्त हो जाने के बाद रविवार को 'टीम ऑफ टूर्नामेंट' की घोषणा की है। आईसीसी ने महिला T-20 विश्वकप टीम के लिए 12 सदस्यीय टीम टूर्नामेंट में किेए गए खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर चुनी है। इस टीम की कप्तान के रूप में भारतीय टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को नियुक्त किया है। महिला टी-20 विश्वकप टीम में इंग्लैंड और भारत की सबसे ज्यादा तीन-तीन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। 

इसके अलावा टी-20 विश्वकप खिताब अपने नाम करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम से दो और पाकिस्तान, न्यूजीलैंड तथा वेस्टइंडीज से एक-एक खिलाड़ियों को चुना गया है। टीम में हरमनप्रीत के अलावा पाकिस्तान की कप्तान जवेरिया खान, प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहीं ऑस्ट्रेलिया की एलीसा हेली, भारत की स्मृति मंधाना और इंग्लैंड की एमी जोंस को बतौर बल्लेबाज आईसीसी ने अपनी टीम में जगह दी है। 

इसके अलावा हरफनमौला खिलाड़ियों के रूप में वेस्टइंडीज की दीएंद्रा डाटिन और आस्ट्रेलिया की एलीसे पैरी, तेज गेंदबाज के रूप में इंग्लैंड की एनया श्रबसोले, न्यूजीलैंड की ऑफ स्पिनर लैग कास्पेरेक, भारत की लेग स्पिनर पूनम यादव और इंग्लैंड की लेग स्पिनर क्रिस्टि गॉर्डन को चुना गया है। बांग्लादेश की जहांआरा आलम को 12वें खिलाड़ी के रूप में चुना गया है। 

ICC महिला T-20 विश्वकप कप टीम:-

एलीसा हेली (आस्ट्रेलिया), स्मृति मंधाना (भारत), एमी जोंस (इंग्लैंड), हरमनप्रीत कौर (भारत, कप्तान), दीएंद्रा डाटिन (वेस्टइंडीज), जवेरिया खान (पाकिस्तान), एलीसे पैरी (आस्ट्रेलिया), लैग कास्पेरेक (न्यूजीलैंड), एनया श्रबसोले (इंग्लैंड), क्रिस्टि गॉर्डन (इंग्लैंड), पूनम यादव(भारत), जहांआरा आलम (बांग्लादेश, 12वें खिलाड़ी के रूप में)