दैनिक भास्कर हिंदी: हांगकांग बैडमिंटन ओपन : दूसरे राउंड में पहुंचे साइना-प्रणॉय, कश्यप और सौरभ बाहर

November 22nd, 2017

डिजिटल डेस्क, कोलून। हांगकांग ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन से भारत के लिए एक अच्छी और एक बुरी खबर सामने आ रही है। भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल और एच.एस. प्रणॉय ने अपने पहले दौर के मुकाबलों में जीत दर्ज करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। वहीं दूसरी ओर पारुपल्ली कश्यप और सौरभ वर्मा पहले ही दौर में खराब प्रदर्शन के बाद हार का स्वाद चखते हुए बाहर हो गए हैं।

दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी साइना नेहवाल ने अपने पहले दौर में दुनिया की 44वें नंबर की खिलाड़ी डेनमार्क की मेट्टे पोलसेन को सीधे सेटों में 21-19, 23-21 से मात दी है। लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल इस जीत के साथ 4 लाख डॉलर इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। जहां उनका मुकाबला 8वीं वरीयता प्राप्त चीन की चेन युफेइ से होगा। चेन युफेइ ने अगस्त में ही ग्लास्गो में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था।

 

जबकि एच.एस. प्रणॉय ने पुरुष एकल मुकाबले में हांगकांग के हू वाई को 19-21, 21-17, 21-15 से हराया है। इस टूर्नमेंट में अपने पहले मुकाबले में अपने प्रतिद्वंद्वी हू वाई से पहला गेम 19-21 से गंवा दिया। इसके बाद प्रणॉय ने दूसरे गेम में वापसी करते हुए 21-17 से गेम अपने नाम किया और फिर तीसरे और निर्णायक गेम में 21-15 से जीतकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया।

इसके अलावा, पुरुष युगल वर्ग में कश्यप और सौरभ को हार का सामना करना पड़ा है। पुरुष एकल वर्ग में राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन कश्यप को कोरिया के ली डोंग कियुन ने 15-21, 21-9, 22-20 से हराया। वहीं, सौरभ इंडोनेशिया के टोमी सुगियार्तो के खिलाफ 15-21, 8-21 से हारकर बाहर हो गए। कश्यप और सौरभ भले ही बाहर हो गए हों, लेकिन पुरुष एकल वर्ग में बी. साईं प्रणीत और एच.एस. प्रणॉय के रूप में भारतीय चुनौती अब भी बरकरार है।