दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट: आर्चर ने कहा- उम्मीद है, क्रिकेट नहीं देखने वाले भी इंग्लैंड-विंडीज सीरीज को देखेंगे

June 23rd, 2020

हाईलाइट

  • उम्मीद है, क्रिकेट नहीं देखने वाले भी इंग्लैंड-विंडीज सीरीज को देखेंगे : आर्चर

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोविड-19 के ब्रेक के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय मंच पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। इस महामारी के कारण मार्च के मध्य से क्रिकेट बंद है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें अगले महीने से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी और यह सीरीज कोविड-19 के बाद क्रिकेट की वापसी होगी।

आर्चर को उम्मीद है कि वे लोग भी इस सीरीज को देखेंगे जो आम तौर से क्रिकेट नहीं देखते। आर्चर ने डेली मेल में अपने कॉलम में लिखा है, यह अच्छी बात है कि इंग्लैंड और विंडीज की टीम विश्व क्रिकेट को वापस ला रही हैं और बाकी टीमों के लिए एक रास्ता बना रही हैं। उन्होंने कहा, जाहिर सी बात है कि जब सिर्फ क्रिकेट की एक ही सीरीज खेली जाएगी तो सभी की नजरें इसी पर होंगी। मुझे उम्मीद है कि टीवी पर इसे देखने वालों की संख्या सामान्य स्थिति की तुलना में ज्यादा होगी।

उन्होंने लिखा, मुझे उम्मीद है कि जो लोग आमतौर पर क्रिकेट नहीं देखते हैं वो भी इस सीरीज को देखेंगे क्योंकि यह लाइव स्पोर्ट है, पहले से कोई रिकार्ड की गई चीज नहीं है। आर्चर बारबाडोस में पले-बड़े हैं। इस सदर्भ में हाल ही में विंडीज के केमार रोच ने कहा था कि इस सीरीज में दोस्ती का कोई सवाल नहीं होगा।

रोच ने कहा था, जोफ्रा ने अपना फैसला कर लिया है और वह इंग्लैंड के लिए अच्छा काम कर रहे हैं लेकिन इस सीरीज में दोस्ती का कोई सवाल नहीं होगा। आर्चर ने कहा है कि रोच के बयान को बढ़ा चढ़ाकर पेश किया गया है। तेज गेंदबाज ने कहा, इसे बढ़ा चढ़ाकर नहीं पेश करते हैं। प्रतिद्वंद्विता तो होगी लेकिन केमार जब कहते हैं कि दोस्ती नहीं होगी तो यह सुनने में हकीकत से थोड़ा कड़वा लगता है।

उन्होंने कहा, हम लोग कैरेबियन में पले-बड़े और यह हमारे लिए आदत सी है कि हम यह कहें कि मैच के खत्म होने के बाद हम दोस्त हैं। ठीक, यही बात वह कहना चाह रहे थे। ऐसा नहीं है कि वह मेरे पास से गुजरेंगे तो कुछ बुरा व्यवहार करेंगे, यह सिर्फ इतनी सी बात है कि हम जब मैदान पर होंगे तो कड़े मुकाबले वाली क्रिकेट खेलेंगे।