आई-लीग : गोकुलम केरला ने नेरोका को 2-1 से हराया

I-League: Gokulam Kerala defeated Neroka 2-1
आई-लीग : गोकुलम केरला ने नेरोका को 2-1 से हराया
आई-लीग : गोकुलम केरला ने नेरोका को 2-1 से हराया

डिजिटल डेस्क, कोझिकोड। मेजबान गोकुलम केरला एफसी ने शनिवार को यहां ईएमएस कॉर्पोरेशन स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मणिपुर की नेरोका एफसी को 2-1 से हराकर हीरो आई-लीग के 13वें संस्करण में अपनी विजयी शुरुआत की। मेजबान गोकुलम केरला एफसी के लिए हेनरी किसेक्का ने 43वें और मार्कस जोसेफ ने 49वें निमट में गोल किए। वहीं, तारीक सेम्पसन ने नेरोका एफसी के लिए 88वें मिनट में एक गोल किया।

गोकुलम केरला ने मैच में आक्रामक शुरुआत की। टीम के पास 16वें मिनट में बढ़त लेने का सुनहरा मौका आया। लेकिन किसेक्का का हेडर बाहर चला गया। यूगांडा के खिलाड़ी ने इसके बाद मार्कस जोसेफ के साथ मिलकर पूरे मैच के दौरान विपक्षी टीम के लिए खतरा बरकरार रखा।

35वें मिनट में भी मार्कस जोसेफ को एक फ्री कि मिली, लेकिन उनका शॉट क्रासबार के ऊपर से निकल गया। 43वें मिनट में किसेक्का ने इस गतिरोध को तोड़कर मेजबान गोकुलम केरला को बढ़त दिला दी। किसेक्का ने बाएं पैर से शानदार शॉट लगाकर गेंद को नेट में डाल दिया और हाफ टाइम से पहले ही गोकुलम को 1-0 से आगे कर दिया।

दूसरा हाफ शुरू होते ही 49वें मिनट में मार्कस जोसेफ को बॉक्स के अंदर एक क्रॉस मिला। जोसेफ ने इसे गोल पोस्ट में डालने में कोई गलती नहीं की और मेजबान गोकुलम केरला को 2-0 की बढ़त दिला दी।

मैच में शानदार बढ़त हासिल करने के बाद गोकुलम का दबदबा आगे भी जारी रहा, जबकि नेरोका की टीम गेंद को अपने नियंत्रण में करने के लिए संघर्ष कर रही थी। किसेक्का और जोसेफ के पास इसके बाद गोकुलम को 3-0 की बढ़त दिलाने के कई मौके आए, लेकिन ऐसा हो नहीं हो सका।

नेरोका की टीम ने 88वें मिनट में जाकर वापसी की, जब तारीक सैम्पसन ने एक शानदार किक के जरिए नेरोका के लिए गोल दाग दिया।नेरोका के लिए यह गोल सांत्वना से ज्यादा और कुछ नहीं था, क्योंकि गोकुलम केरला एफसी ने इसके बाद निर्धारित समय तक 2-1 की बढ़त के मैच अपने नाम कर लिया।

 

Created On :   1 Dec 2019 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story