आस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित होंगे अब टीम में उप-कप्तान, जानिए पत्नी से कैसे हुई थी पहली मुलाकात 

Ind vs Aus: Rohit Sharma appointed vice-captain for last two Tests, see family pics 
आस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित होंगे अब टीम में उप-कप्तान, जानिए पत्नी से कैसे हुई थी पहली मुलाकात 
आस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित होंगे अब टीम में उप-कप्तान, जानिए पत्नी से कैसे हुई थी पहली मुलाकात 

डिजिटल डेस्क (भोपला)। रोहित शर्मा को आस्ट्रेलिया के साथ खेले जाने वाले आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। रोहित ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर अभ्यास किया।  रहाणे टीम के कार्यवाहक कप्तान हैं। विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए हैं और इसलिए दूसरे टेस्ट मैच में रहाणे ने कप्तानी की थी। आगे के दो टेस्ट मैचों में भी रहाणे कप्तान होंगे।

रोहित ने 10 नवंबर को आईपीएल फाइनल खेला था उसके बाद से वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेली है। वह दिसम्बर के मध्य में आस्ट्रेलिया पहुंचे थे और फिर सिडनी में दो सप्ताह क्वारंटीन रहे। वह बुधवार को सिडनी से मेलबर्न पहुंचे और गुरुवार को अभ्यास किया। रोहित ने नवंबर से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेली है। पिछले साल नवंबर में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में डे-नाइट टेस्ट मैच खेला था। उन्होंने सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपना स्थान पक्का कर लिया था लेकिन न्यूजीलैंड दौरे पर वह चोटिल हो गए। 

रोहित अब तीसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। अगर वह टीम में आते हैं तो मयंक अग्रवाल को बाहर जाना पड़ सकता है।टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इस सप्ताह कहा था कि वह रोहित से बात करेंगे और देखेंगे कि वह फिट होंगे या नहीं।

 हालांकि, चेतेश्वर पुजारा भी टीम में बतौर बल्लेबाज शामिल हो सकते हैं। रोहित ने हाल ही में 14 दिन का क्वारेंटाइन का टाइम बुधवार को पूरा कर लिया है और गुरुवार को दिनभर उन्होंने नेट प्रेक्टिस भी की थी। 

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज और उप-कप्तान रोहित शर्मा अक्सर अपनी पत्नी रितिका सजदेह के साथ मनमोहक तस्वीरें क्लिक करते देखे जाते हैं। 2015 में शादी के बंधन में बंधने वाले इस जोड़े की पहली मुलाकात तब हुई जब रितिका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के रूप में काम करती थीं। दोनों ने शादी करने से पहले छह साल तक डेट किया। रोहित और रितिका की एक छोटी बेटी है, जिसका नाम समैरा है। 

रोहित ने एक इंटरव्यू में पत्नी रितिका से पहली मुलाकात को लेकर कहा था कि " जब मैं 20 साल का था तब एक एड शूट के लिए गया हुआ था। वहां पर युवराज और इरफान भी थे। मैं युवी से मिला वह एक सीनियर प्लेयर थे और रितिका उनके पास ही बैठी थीं। शूटिंग के दौरान मेरे पास कुछ डॉयलाग थे, जिसे मैं कहने की कोशिश कर रहा था। इसके बाद शूटिंग पूरी हुई और अचानक डायरेक्टर ने कहा कि मेरा माइक चालू नहीं था, इसलिए हमें फिर से सब कुछ रिकॉर्ड करना होगा। इसलिए उन शॉट्स के बीच मैं नीचे चला गया और रितिका वहां थी। इसके बाद रितिका ने पूछा कि क्या मुझे किसी तरह की मदद की जरूरत है"।  इसी दौरान बातचीत में पता चला कि वह मेरी बल्लेबाजी को बेहद पसंद करती थी।

 

Created On :   1 Jan 2021 10:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story