दैनिक भास्कर हिंदी: एशिया कप से पहले हुए फ्रेंडली मैच में भारत ने ओमान से खेला ड्रॉ

December 28th, 2018

हाईलाइट

  • मैच भारत की AFC एशियन कप की तैयारी के लिहाज से आयोजित किया गया था

डिजिटल डेस्क, अबु धाबी। भारतीय फुटबाल टीम ने गुरुवार को बानियास स्टेडियम में ओमान को दोस्ताना मुकाबले में गोलरहित ड्रॉ पर रोका। यह मैच भारत की AFC एशियन कप की तैयारी के लिहाज से आयोजित किया गया था। भारत ने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और 17वें मिनट में गोल करने का मौका भी बनाया। लेकिन कप्तान सुनील छेत्री इस मौके का फायदा उठाने में कामयाब नहीं हो पाए। 

इसी बीच ओमान के अटैक ने भी भारतीय डिफेंस की कड़ी परीक्षा ली। भारतीय डिफेंडर संदेश झिंगान और अनस इडाथोडिका ने अच्छा काम किया और इसमें शुभाशीष बोस तथा प्रीतम कोटाल ने उनका बखूबी साथ निभाया। भारतीय गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 28वें मिनट में ओमान के गोल करने के प्रयास को विफल कर दिया। भारत की ओर से छेत्री, जेजे लालपेखुला ने गोल करने की तमाम कोशिशें की लेकिन गोल करने में कामयाब नहीं हो पाए। 

भारतीय टीम के कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने दो बदलाव किए। उन्होंने अमरिंदर, प्रणॉय हल्दार और जेजे को बाहर बुला, गुरप्रीत सिंह संधू, जर्मनप्रीत सिंह और बलवंत सिंह को अंदर भेजा। पहले हाफ में दोनों टीमें गोल नहीं कर पाईं। मैच के 77वें मिनट में आशिके कुरियन ने गोल करने का मौका बनाते हुए बलवंत को गेंद दी।

बलवंत ने गेंद को उदांता के पास पहुंचाया, लेकिन गोल वे इस मौके को गोल में तब्दील नहीं कर पाए। अगले मिनट कुरियन और बलवंत ने एक और मौका बनाया, लेकिन इस मौके का भी वह फायदा नहीं उठा पाए और आखिरी मिनटों तक गोल नहीं हो सका और मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ।