• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • India vs Australia 3rd T20I: Live Cricket Score, Live Commentary, Live updates, Virat kohli, Mitchell Starc

दैनिक भास्कर हिंदी: INDvsAUS 3rd T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से ड्रॉ

November 26th, 2018

हाईलाइट

  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया।
  • तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही।

डिजिटल डेस्क, सिडनी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच सिडनी में खेला गया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया। तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही। मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 165 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम ने 19.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए और हासिल की। भारतीय बल्लेबाजी की शुरूआत शानदार रही। भारतीय सलामी जोड़ी ने 50 रन की साझेदारी की। इसके बाद शिखर धवन 41 रन बनाकर मिशेल स्टार्क और रोहित शर्मा 23 रन बनाकर एडम जाम्पा का शिकार हुए। वहीं लोकेश राहुल 14 और रिषभ पंत 0 पर पवेलियन लौटे। कप्तना विराट कोहली ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और 41 गेंदो में 61 रन और दिनेश कार्तिक ने 22 बनाए। 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। कुलदीप यादव ने कप्तान एरॉन फिंच को 28 रन पर पवेलियन वापस लौटाया। इसके बाद क्रूणाल पांड्या ने डार्सी शॉर्ट को 33, बेन मैक्डॉरमेट 0, ग्लेन मैक्सवेल 16 और एलेक्स कैरी को 27 रन पर चलता किया। क्रिस लिन 13 रन बनाकर बुमराह का शिकार हुए। मार्कस स्टोइनिस ने 25 और नाथन कल्टर नाइल ने 13 रन की नाबाद पारी खेली। 

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच के जरिए भारत के पास सीरीज बराबर करने का यह आखिरी मौैका है। भारतीय टीम ने इस मैच के लिए अंतिम एकादश में एक भी बदलाव नहीं किए हैं, वहीं आस्ट्रेलिया की टीम में एक बदलाव हुआ है। बेहेरनडोर्फ के स्थान पर मिशेल स्टार्क शामिल हुए हैं। 

भारत इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से 1-0 से पिछड़ गया है। दूसरा मैच बारिश में धुल जाने के कारण भारत का सीरीज जीतने का सपना तो पूरा नहीं हो पाएगा। लेकिन तीसरा मैच जीतकर भारत की कोशिश सीरीज 1-1 से बराबर करने की होगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम इस मैच को जीतकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा करना चाहेगी। 

टीमें- 

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, क्रूणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद

आस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डार्सी शॉर्ट, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, बेन मैक्डॉरमेट, एलेक्स कैरी, एंड्रयू टाई, एडम जाम्पा, मिशेल स्टार्क, नाथन कल्टर नाइल