दैनिक भास्कर हिंदी: तीसरे टी-20 में 6 विकेट से जीता भारत, विंडीज का 3-0 से क्लीन स्वीप

November 11th, 2018

हाईलाइट

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और आखिरी T-20 मैच चैन्नई में खेला जा रहा है।
  • मैच में वेस्ट इंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तीन मैचों की T-20 सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम ने मेहमान वेस्ट इंडीज को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी है। इसी जीत के साथ भारत ने विंडीज को सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है। इससे पहले मैच में विंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 20 ओवर में 182 रन का टारगेट सेट किया था। इसके जवाब में भारतीय टीम ने शिखर धवन (92) की आतिशी पारी के बदौलत अंतिम गेंद पर यह मैच 6 विकेट से अपने नाम कर लिया।

मैच में विंडीज ने भारतीय टीम के सामने 20 ओवर में 182 रन का टारगेट सेट किया था। टारगेट का पीछा करने मैदान में उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 13 रन पर ही कप्तान रोहित शर्मा (4) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। तीसरे नंबर पर आए केएल राहुल भी 17 रन बनाकर जल्दी चलते बने। इसके बाद ओपनर शिखर धवन ने 92 रन की धुंआधार पारी खेलते हुए ऋषभ पंत के साथ तीसरे विकेट के लिए 130 रन की पार्टनरशिप की। ऋषभ ने 58 रन की आतिशी पारी खेली। वहीं विंडीज की ओर से किमो पॉल ने 2 विकेट झटके, जबकि ओशाने थामस और फेबियन एलन ने 1-1 विकेट लिया।

इससे पहले मैच में विंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कप्तान का यह फैसला सही साबित हुआ जब ओपनर्स ने शानदार शुरुआत दी। विंडीज की ओर से निकोलस पूरण ने 53 रन और डेरेन ब्रावो ने 43 रन की नाबाद पारी खेली। इनके अलावा शाई होप ने 24, शिमरोन हेटमायर ने 26 और दिनेश रामदीन ने 15 रन की पारी खेली। विंडीज ने इन्हीं बल्लेबाजों के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 181 रन बनाए। वहीं भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने 2 विकेट झटके, जबकि वाशिंगटन सुंदर को 1 विकेट मिला।

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, कृणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद।

वेस्ट इंडीज टीम : कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरण, शाई होप, कीमो पाल, फेबियन एलन, खेरी पियरे, कीरोन पोलार्ड, दिनेश रामदीन और ओशाने थामस।