जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, धवन संभालेंगे टीम की कमान, रोहित-कोहली को दिया आराम

Indian team announced for Zimbabwe tour, Dhawan will take over the command of team, Rohit-Kohli rested
जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, धवन संभालेंगे टीम की कमान, रोहित-कोहली को दिया आराम
भारत v/s जिम्बाब्वे वनडे  सीरीज जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, धवन संभालेंगे टीम की कमान, रोहित-कोहली को दिया आराम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस दौरे के लिए टीम की कमान एक बार शिखर धवन को सौंपी गई है। बता दें कि शिखर हाल ही वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया के कप्तान थे। यह सीरीज भारत ने 3-0 से अपने नाम की थी। 

वेस्टइंडीज दौरे के जैसे ही जिम्बाब्वे दौरे पर भी टीम का चयन किया गया है। मतलब यहां टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया जा रहा है। इस दौरे पर भी विराट, रोहित और बुमराह जैसे सीनियर प्लेयर को आराम दिया गया है।

राहुल त्रिपाठी बने टीम का हिस्सा, चहर और सुंदर की हुई वापसी

जिम्बाब्वे दौरे के लिए राहुल त्रिपाठी का भी चयन किया गया है। वहीं तेज गेंदबाज दीपक चहर को भी बहुत दिनों बाद टीम में वापसी हुई है। चोटिल चहर इस सीरीज में अपनी फिटनेस साबित करके टी-20 विश्वकप के लिए टीम में शामिल होने का अपना दावा पेश करेंगे। बता दें कि चोट की वजह से चहर पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए थे। 

चहर के अलावा वाशिंगटन सुंदर ने भी टीम में अपनी जगह बनाई है। काफी लंबे समय से फिटनेस की वजह टीम से बाहर चल रहे सुंदर के लिए यह टीम में जगह बनाने का अच्छा मौका होगा। 

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम - शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर

Created On :   30 July 2022 7:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story