श्रेयस और ईशान की पारियों के दम पर रांची वनडे जीता भारत, सीरीज में की 1-1 से बराबरी

India won the Ranchi ODI on the basis of the innings of Shreyas and Ishaan, tied 1-1 in the series
श्रेयस और ईशान की पारियों के दम पर रांची वनडे जीता भारत, सीरीज में की 1-1 से बराबरी
भारत बनाम साउथ अफ्रीका श्रेयस और ईशान की पारियों के दम पर रांची वनडे जीता भारत, सीरीज में की 1-1 से बराबरी
हाईलाइट
  • श्रेयस अय्यर ने 111 गेंदो पर 113 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली।

डिजिटल डेस्क, रांची। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों के वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रांची के मैदान पर खेला गया। भारतीय टीम ने इस मैच को 7 विकेटों से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। भारतीय टीम की इस जीत में मीडिल ऑर्डर बल्लेबाजों ने अहम योगदान दिया। ईशान किशन और श्रेयस अय्यर की जोड़ी ने मैच को एकतरफा बना दिया। 

मार्करम ने दिखाया पराक्रम

मैच की शुरुआत में साउथ अफ्रीकी टीम के कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट गवांकर 278 रनों का अच्छा टोटल हासिल किया। साउथ अफ्रीका की ओर से एडेन मार्करम ने 89 गेंदो पर 79 रनों की शानदार पारी खेली। जबकि टीम में वापसी कर रहे रीजा हेन्ड्रिक्स ने 76 गेंदो पर 74 रनों की दमदार पारी खेली। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए। 

श्रेयस और किशन की जोड़ी ने दिलाई भारत को जीत 

279 रनों की पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लेकिन ईशान किशन और श्रेयस अय्यर की जोड़ी ने मैच को भारतीय टीम की ओर कर दिया। ईशान और श्रेयस ने तीसरे विकेट के लिए 161 रनों की शतकीय साझेदारी की। ईशान किशन अपने पहले इंटरनेशनल शतक से चुक गए। किशन केवल 84 गेंदो पर 93 रनों की शानदार पारी खेल आउट हुए। लेकिन श्रेयस अय्यर ने 111 गेंदो पर 113 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेल भारतीय टीम को एक शानदार जीत दिलाई। इनके अलावा पिछले मैच के हीरो संजू सैमसन ने भी 36 गेंदो पर 30 रनों की नाबाद पारी खेल श्रेयस का अच्छा साथ दिया। साउथ अफ्रीका की ओर से रबाडा, पार्नेल और फोर्टुइन ने 1-1 विकेट हासिल किए। 

सीरीज हुई 1-1 से बराबर 

इससे पहले लखनऊ में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीकी टीम ने भारत को 9 रनों से मात दी थी। आज भारतीय टीम ने मैच जीतकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की है। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला मंगलवार 11 अक्टूबर को दिल्ली के मैदान पर खेला जाएगा। दोनों ही टीमें यह मुकाबला जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेंगी। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

भारत- शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, वाशिंगटन सुंदर, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, शार्दूल ठाकुर, शाहबाज अहमद, आवेश खान, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज।

साउथ अफ्रीका- क्विंटन डिकॉक, यानेमन मलान, रीजा हेन्ड्रिक्स, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पर्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा,ब्योर्न फोर्टुइन, लुंगी एनगिडी।
 

Created On :   9 Oct 2022 3:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story